Wednesday, August 17, 2022
More
    Homeउत्तर प्रदेशमेट्रो स्टेशन के नाम का विरोध कर रहा व्यापारी नेता हिरासत में

    मेट्रो स्टेशन के नाम का विरोध कर रहा व्यापारी नेता हिरासत में

    कानपुर। उत्तर प्रदेश में कानपुर के कल्याणपुर क्षेत्र में बने मेट्रो स्टेशन का नाम एक प्राइवेट हॉस्पिटल के नाम पर किये जाने का विरोध कर रहे एक व्यापारी नेता को मंगलवार सुबह पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि कानपुर ग्रामीण उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष संदीप पांडे कल्याणपुर क्षेत्र में प्राइवेट हास्पिटल के नाम पर एसपीएम मेट्रो स्टेशन किये जाने का विरोध काफी समय से कर रहे थे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज यहां कानपुर मेट्रो का उदघाटन करने आने वाले है, उनके दौरे के मद्देनजर एहतियात के तौर पर व्यापारी नेता को हिरासत में लिया गया है।

    मेट्रो स्टेशन का नाम बदले जाने की मांग को लेकर संदीप ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तक को ज्ञापन भेजा है, साथ ही पोस्टकार्ड अभियान भी चला रहे हैं। उन्होने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने विरोध प्रदर्शन कर मेट्रो स्टेशन के नाम बदलने की बात रखने की घोषणा की थी जिसके चलते आज सुबह संदीप पांडे को हिरासत में ले लिया गया है।उधर संदीप पांडे ने कहा कि वह ऐसी गिरफ्तारी से नहीं डरते हैं और उनका विरोध तब तक जारी रहेगा जब तक एसपीएम मेट्रो स्टेशन का नाम बदला नहीं जाता है।

    गौरतलब है कि कल्याणपुर के बगिया क्रॉसिंग पर बने मेट्रो स्टेशन का नाम एक प्राइवेट हॉस्पिटल एसपीएम के नाम पर पर जाने के चलते लगातार व्यापारी नेता व व्यापारी इसका विरोध कर रहे थे और उनकी मांग थी कि मेट्रो स्टेशन का नाम प्राइवेट अस्पताल के नाम से हटाकर यह तो आवास विकास या फिर बगिया क्रॉसिंग मेट्रो स्टेशन कर दिया जाए या फिर किसी शहीद के नाम पर इस स्टेशन का नाम दिया जाए।

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments