Tuesday, August 9, 2022
More
    Homeउत्तर प्रदेशलखनऊ एयरपोर्ट के डस्टबिन में मिले 36 लाख के सोने के बिस्कुट...

    लखनऊ एयरपोर्ट के डस्टबिन में मिले 36 लाख के सोने के बिस्कुट , एयरपोर्ट के कर्मचारियों पे मिले होने का शक

    Gold Biscuit : लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर बुधवार को कस्टम विभाग के साथ ही वहां पर तैनात सुरक्षाकर्मी भी हैरान रह गए. क्योंकि वहां पर एक डस्टबिन में सोना मिला है. इसके बाद ये सोना कस्टम विभाग को सौंप दिया गया है और माना जा रहा है कि तस्करी के जरिए इसे लाया गया होगा.

    लखनऊ एयरपोर्ट में अभी तक करोड़ों का सोना पकड़ा गया है और इसे विदेशों से लाया गया था. लेकिन पहली बार किसी डस्टबीन मे सोना मिला है. एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग को बुधवार को बड़ी कामयाबी मिली है और तस्कर तस्करी कर लाए जा रहे सोने को जब बाहर नहीं निकाल पाए तो उन्होंने उसे एयरपोर्ट परिसर के ही कूड़ेदान में डाल दिया. कस्टम विभाग ने कुल छह सोने के बिस्किट बरामद किए हैं और जिसकी कीमत 36.60 लाख रुपए बताई जा रही है.

    यहाँ पढ़े  : स्मिरीति ईरानी ने स्कूटी से किया तिरंगा यात्रा

    जानकारी के मुताबिक लखनऊ एयरपोर्ट पर जांच के दौरान कस्टम विभाग को सूचना मिली कि डस्टबिन में सोने के बिस्किट हैं और इसके बाद टीम वहां पर पहुंच गई और जब डस्टबिन की जांच की गई तो वहां पर छह बिस्किट मिले. विभाग का मानना है कि इन्हें छिपाने के तरीके से साफ है कि इनकी अवैध तस्करी की गई है. फिलहाल कस्टम इस बात की जांच कर रहा है कि सोना कहां से लाया गया है और कौन इसे लेकर आया था. माना जा रहा है कि तस्करों ने पकड़े जाने के डर से या तो इसे कूड़ेदान में फेंक दिया हो या बाद में इसे ले जाने के मकसद से वहां पर छिपा कर रखा. ये भी हो सकता है कि इस में एयरपोर्ट का कोई कर्मचारी शामिल हो.

    36.6 लाख रुपये है सोने के बिस्किट का मूल्य

    कस्टम विभाग के मुताबिक जब्त सोने की कीमत 36.60 लाख है और इसे सोने के काले टेप से लपेटा गया था, इसे काली पॉलीथिन में छिपाकर कूड़ेदान में रखा गया था. फिलहाल इस मामले की कस्टम अधिकारी जांच कर रहे हैं और सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है. गौरतलब है कि एयरपोर्ट पर कई बार सोने की तस्करी करते हुए पकड़ा जा चुका है और अभी तक कई तस्करों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है.

    Gold Biscuit


    यहाँ पढ़े  : LPG और ATF के दामों में कटौती , अब रेस्टुरेंट में स्वाद लेना और हवाई उड़ान लेना हुआ सस्ता

    ई-पेपर :http://www.divyasandesh.com 

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments