Sunday, October 2, 2022
More
    Homeउत्तर प्रदेशJitin Prasad : जितिन प्रसाद के ओएसडी को योगी ने किया कार्यमुक्त

    Jitin Prasad : जितिन प्रसाद के ओएसडी को योगी ने किया कार्यमुक्त

    Jitin Prasad : लखनऊ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम करते हुए राज्य सरकार में लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के मंत्री जितिन प्रसाद के विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) अनिल कुमार पांडेय को तत्काल प्रभाव से कार्यमुक्त करते हुए सतर्कता जांच एवं अनुशासनात्मक कार्यवाही संस्थित किए जाने की संस्तुति की है।

    यहाँ पढ़े  : Mausam Ki Jankari : बारिश को लेकर जारी हुआ रेड अलर्ट

    राज्य सरकार की ओर से सोमवार काे जारी आदेश के अनुसार भारत सरकार के उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय के अवर सचिव (सीएसएस), अनिल कुमार पांडेय को उप्र सरकार से कार्यमुक्त कर दिया गया है। उन्हें गत 09 मई को राज्य सरकार के पीडब्ल्यूडी मंत्री के ओएसडी के पद पर तैनात किया गया था। इनके विरुद्ध स्थानांतरण मामलों में गंभीर शिकायत प्राप्त हुई थी। इस पर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी ने 12 जुलाई को तीन सदस्यीय टीम गठित थी, जिसमें एपीसी मनोज सिंह, एसीएस, गन्ना एवं आबकारी, संजय भूस रेड्डी और एसीएस, नियुक्ति और कृषि, देवेश चुतर्वेदी शामिल थे।

    मुख्यमंत्री द्वारा गठित टीम की जांच में पांडेय के विरुद्ध लगे आरोप फौरी तौर पर सही पाए गए। जिस पर उन्होंने सख्त रुख अपनाते हुए पांडेय को तत्काल प्रभाव से भारत सरकार वापस भेज दिया है और उनके खिलाफ सतर्कता जांच एवं अनुशासनिक कार्यवाही संस्थित किए जाने की संस्तुति की है।

    Jitin Prasad


    यहाँ पढ़े  : Punjab CM : पीटीआई ने परवेज इलाही को पंजाब के मुख्यमंत्री का उम्मीदवार बनाया

    ई-पेपर :http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments