Sunday, October 2, 2022
More
    Homeराष्ट्रीयMausam Ki Jankari : बारिश को लेकर जारी हुआ रेड अलर्ट

    Mausam Ki Jankari : बारिश को लेकर जारी हुआ रेड अलर्ट

    Mausam Ki Jankari

    Mausam Ki Jankari: देश (India) के लगभग हर राज्य में मानसून (Monsoon) पहुंच चुका है। देश के कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है। जबकि कई राज्यों में लोगों को बरसात का इंतजार है।

    इसी बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (Indian Meteorological Department – आईएमडी) ने बारिश को लेकर जानकारी दी है। आईएमडी के अनुसार, अगले तीन दिनों के दौरान जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir), हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड (Himachal Pradesh and Uttarakhand) में अलग-अलग इलाकों में गरज के साथ व्यापक रूप से हल्की और मध्यम बारिश (Rain) होने की संभावना है।

    आईएमडी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा, आने वाले तीन दिनों के दौरान पश्चिम राजस्थान में भारी बारिश के साथ व्यापक रूप से हल्की व मध्यम बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा अगले 48 घंटों के दौरान पूर्वी राजस्थान में छिटपुट हल्की व मध्यम बारिश की आशंका है।

    यहाँ पढ़े  : Punjab CM : पीटीआई ने परवेज इलाही को पंजाब के मुख्यमंत्री का उम्मीदवार बनाया

    अगले दो दिनों में इन राज्यों में बारिश के आसार

    भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने की ओर से कहा गया है कि आने वाले दो दिनों के दौरान असम, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी गिरावट के साथ काफी व्यापक रूप से मध्यम बरसात होने की आशंका है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगले तीन से चार दिनों के लिए महाराष्ट्र और अरुणाचल प्रदेश के कई जिलों में आईएमडी की ओर से आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा मौसम विभाग ने पूर्वोत्तर राज्यों और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और उत्तर पश्चिम भारत में 19 जुलाई से बारिश की गतिविधि बढ़ने की ज्यादा उम्मीद है।

    वहीं देश की राजधानी दिल्ली और आसपास के क्षेत्र में 20 जुलाई से बारिश फिर होने की उम्मीद जताई है। मौसम विभाग ने दिल्ली में 20 से 23 जुलाई के बीच बारिश की संभावना जताई गई है। एक्सपर्ट के मुताबिक, जुलाई के दौरान दिल्ली में बारिश सामान्य के आसपास रहने की संभावना है। सामान्य से ज्यादा बारिश की आशंका कम है।


    यहाँ पढ़े  : Electric Bike : अधिक चार्ज होने से एलेट्रिक बाइक हुई जल कर ख़ाक

    ई-पेपर :http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments