Friday, July 1, 2022
More
    Homeउत्तर प्रदेशLok sabha seats : आजमगढ़ में शांतिपूर्वक मतदान संपन्न हुआ, 46.84 प्रतिशत...

    Lok sabha seats : आजमगढ़ में शांतिपूर्वक मतदान संपन्न हुआ, 46.84 प्रतिशत मत डाले गये

    Lok sabha seats : आजमगढ़। उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में गुरुवार को मतदान शांतिपूर्वक संपन्न होने के साथ ही इस सीट पर समाजवादी पार्टी (SP), बहुजन समाज पार्टी (BSP) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) सहित कुल 13 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम में बंद हो गया।

    सुबह सात बजे शुरु हुए मतदान में सायं पांच बजे तक मतदान केन्द्रों तक पहुंचे कुल 46.84 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतगणना का कार्य 26 जून को होगा।

    आजमगढ़ लोकसभा क्षेत्र की पांच विधानसभा सीटों पर हुए मतदान के दौरान मतदाताओं में खास उत्साह नहीं दिखा। सगड़ी इलाके में हल्की बारिश भी हुई, लेकिन पूरे दिन बादल छाये रहे। रोज की अपेक्षा आज मौसम हल्का गर्म रहा, फिर भी मतदाताओं में मतदान के प्रति रुझान कम रहा।

    यहाँ पढ़े : Lucknow Protest : वरासत ना दर्ज करने का विरोध अधिवक्ता को पड़ा महंगा,राजस्व निरीक्षक ने दर्ज कराया मुकदमा

    गौरतलब है कि आजमगढ़ लोकसभा क्षेत्र में कुल 18 लाख 39 हज़ार 52 मतदाता हैं। आजमगढ़ लोकसभा क्षेत्र में कुल 1149 मतदान केंद्र बनाए गये थे। इन मतदान केन्द्रों के 2176 बूथों पर लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

    उपचुनाव में सपा से धर्मेंद्र यादव, भाजपा से दिनेश लाल यादव निरहुआ और बसपा से शाह आलम गुड्डू जमाली प्रमुख है। जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज एवं पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि पूरे जनपद में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न हुआ। उन्होंने बताया कि कहीं से किसी भी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।

    Lok sabha seats



    ई-पेपर :http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments