Monday, May 16, 2022
More
    Homeउत्तर प्रदेशमायावती ने लखनऊ में किया मतदान

    मायावती ने लखनऊ में किया मतदान

    लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने बुधवार को चौथे चरण के मतदान में हिस्सा लेते हुये लखनऊ में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। सुबह सात बजे मतदान शुरु होने के बाद वह सबसे पहले मतदान में हिस्सा लेने वाले मतदाताओं में शुमार होने के लिये लखनऊ के चिल्ड्रन पैलेस न्यून सिपल नर्सरी स्कूल में स्थित मतदान केन्द्र पर मतदान करने के लिये पहुंची। मतदान के बाद उन्होंने प्रदेश के मतदाताओं लोकतंत्र के उत्सव में अपने घरों से निकल कर मतदान जरूर करने की अपील की।

    गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में हो रहे विधानसभा चुनाव में बुधवार को चौथे चरण के मतदान में लखनऊ सहित नौ जिलों की 59 सीटों पर मतदान चल रहा है। मायावती ने मतदान केन्द्र केे बाहर संवाददाताओं से कहा, “बाबा साहब अंबेडकर के अथक प्रयासों से हमें वोट डालने का अधिकार मिला है। इसलिए मतदान जरूर करना चाहिये।”
    चुनाव में बसपा द्वारा अच्छा चुनाव लड़ने के गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि यह उनकी महानता है जो उन्होंने सच्चाई को स्वीकार किया है।

    उन्होंने कहा कि बसपा को अकेले दलितों का ही नहीं, बल्कि मुसलमानों और अति पिछड़े वर्गों के साथ सर्व समाज के लोगों का वोट मिल रहा है। जब चुनाव परिणाम आयोगा तब वक्त बतायेगा कि कौन कितने पानी में है। मायावती ने कहा, “भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) के दावे धरे रह जायेंगे। मुझे पूरा भरोसा है कि 2007 की तरह बसपा सरकार बनायेगी।”

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments