Friday, July 1, 2022
More
    Homeउत्तर प्रदेशयौमु दुरूद में नूपुर के खिलाफ आक्रोश तो योगी की हुयी तारीफ

    यौमु दुरूद में नूपुर के खिलाफ आक्रोश तो योगी की हुयी तारीफ

    Nupur sharma : बरेली। इत्तिहाद -ए -मिल्लत कौंसिल (IMC) द्वारा आयोजित यौमे दुरूद में रविवार को बरेली में उमड़े जनसैलाब में पैगंबर मोहम्मद साहब पर विवादित बयान देने वाली भारतीय जनता पार्टी (BJP) की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग दोहरायी गयी वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ में कसीदे गढ़े गये।

    इस्लामियां कॉलेज मैदान में कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच यौमे दुरूद का पाठ शांतिपूर्ण तरीके से हुआ। इस मौके पर आईएमसी प्रमुख तौकीर रजा ने कहा “ हम कितने समय से भाजपा की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता Nupur sharma की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार नहीं सुन रही है क्योंकि हम ट्रेन नहीं जला रहे हैं। ”

    उन्होने कहा “ हमे योगी आदित्यनाथ सबसे ज्यादा नापसंद थे लेकिन पिछले दिनों उन्होने साबित किया कि वह राजधर्म का पालन कर रहे हैं क्योंकि उन्होंने टोपियां लगाकर खुराफात करने वालों पर करवाई की थी। इसलिए उनको मुबारकबाद देते हैं। बीते दिनों बरेली के कर्मचारी नगर में एक घटना हुई जिसमे आरोपी ने रेप कर मुसलमानों पर आरोप लगाने का काम किया मगर जिला पुलिस ने सही दोषियों को जेल भेज दिया।” सैन्य भर्ती के लिये अग्निपथ योजना का मखौल उडाते हुये उन्होंने कहा कि अग्निपथ नाम रखा है तो आग तो लगनी ही थी। इस योजना को बंद किया जाना चाहिए।
    मौलाना ने कहा कि यौमे दुरूह से पूरी दुनिया में खुशहाली और शांति लाई जा सकती है। उन्होंने कुछ लोगो पर निशाना साधते हुए कहा “ हमारे यहां ऊँचा नीचा नहीं होता, जब हमारे यहां नमाज होती है तब नमाज के वक्त सभी एक हो जाते है, चाहे पास में खड़ा होने वाला कोई भी काम करता हो, नमाज के वक्त हमारा भाई होता है | ”

    यहाँ पढ़े :Maharashtra news : महाराष्ट्र में कोरोना के 4,004 नये मामले

    उन्होने एलान किया कि अगर बात नहीं सुनी गई भारत के हर सूबे में यह माहौल बनाकर दिखाया जायेगा। सरकार हमारी बात सुनने को मजबूर हो जाएगी। भाजपा की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता Nupur sharma की गिरफ्तारी मांग लेकर आज सुबह से समुदाय विशेष ने अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रखे। बाजार में सन्नाटा रहा। कार्यक्रम में पूरे जनपद भर से लोग शामिल हुए। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बरेली रोहित सिंह साजवान ने बताया कि रास्तों पर पुलिस पीएसी और आरएएफ को लगाया गया। यौमे दुरूह शांतिपूर्ण तरीके से निपटे इसको लेकर ग्राउंड के प्रवेश द्वारों और सभी चौराहों पर पर पर पुलिस की टीमें तैनात की गई। आपात स्थिति से निपटने के लिए जगह-जगह फायर ब्रिगेड की गाड़ियां और बज्र वाहन खड़े किए गए।
    श्री सजवान ने बताया कि सेक्टर और जोन की जिम्मेदारी एडिशनल एसपी को दी गई।

    सब सेक्टर में सीओ और इंस्पेक्टर कमान संभाले इसके अलावा शहर में सुरक्षा की दृष्टि से 20 एडिशनल एसपी, 50 इनस्पेक्टर , 210 सबइंस्पेक्टर ,1545 कांस्टेबल ,174 महिला कांस्टेबल ,11 महिला दरोगा लगाए गए थे। कार्यक्रम में जिले भर से तमाम लोग आये। पुलिस प्रशासन की सतर्कता के चलते शांति व्यवस्था बनी रही। रविवार शाम 3:00 से 5:00 बजे निर्धारित कार्यक्रम में सुहैल मियां मैदान में पहुंचे और हुजूम को यौमे दुरूद पढ़ाया और देश के अमन चैन के लिए दुआ की। आला हजरत से सम्बन्ध रखने वाले सुहैल मियां ने कहा कि जब तक नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी नहीं होगी तब तक मांग जारी रहेगी। वही उन्होंने यह भी कहा कि वह जहर उगलेंगे हम यौमे दुरूद पढ़ेंगे। पुलिस महानिरीक्षक बरेली जोन रमित शर्मा और जिलाधिकारी शिवाकांत त्रिवेदी टीम के साथ सड़कों पर मौजूद रहे।


    ई-पेपर :http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments