Tuesday, August 9, 2022
More
    HomeTrending'हिंदुफोबिया' का शिकार मोहम्मद जुबैर गिरफ्तार, धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप

    ‘हिंदुफोबिया’ का शिकार मोहम्मद जुबैर गिरफ्तार, धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप

    नई दिल्ली: प्रोपेगंडा वेबसाइट Alt News के सह संपादक मोहम्मद जुबैर को दिल्ली पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। बताया जा रहा है कि जुबैर पर यह कार्रवाई धार्मिक भावनाएं भड़काने के मामले को लेकर की गई है।

    जुबैर पर भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा-153 (ऐसे कृत्य जिससे दंगे और उपद्रव होने की आशंका हो) और धारा-295 (किसी समाज द्वारा पवित्र मानी जाने वाली वस्तु का अपमान करना) के तहत कार्रवाई हुई है। बता दें कि मोहम्मद ज़ुबैर फेक न्यूज़ फैलाने के लिए कुख्यात है और उनका मीडिया पोर्टल भी हिंदुफोबिक खबरों के लिए मशहूर है। ये वही मोहम्मद जुबैर है, जिन्होंने नुपुर शर्मा के वीडियो को एडिट करके और उसे दूसरी भाषा में अनुवादित करके दुनियाभर में ईशनिंदा वाला हंगामा मचाया था। जबकि, खुद जुबैर के सोशल मीडिया अकाउंट हिंदू देवी देवताओं का अपमान करने वाले पोस्ट से भरे हुए थे, जिन्हें बाद में खुद जुबैर ने डिलीट किया था। लेकिन अब भी उन पोस्ट्स के स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया यूजर्स के पास मौजूद हैं।

    अब दिल्ली पुलिस ने मोहम्मद जुबैर को मजिस्ट्रेट के सामने पेश करने की तैयार शुरू कर दी है, जिस दौरान पूछताछ के लिए जुबैर की हिरासत माँगी जाएगी। साथ ही जुबैर को जेल भी भेजा जा सकता है। हालाँकि, वामपंथियों और कट्टरपंथियों को बचाने के लिए बड़े-बड़े वकीलों का तुरंत सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट पहुँच जाने का पुराना इतिहास रहा है। अब देखना ये है कि क्या कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी जैसे वकील कब जुबैर को बचाने के लिए कोर्ट में डेरा डालते हैं।

    Read More : महाराष्ट्र में भाजपा सरकार ? फडणवीस के घर BJP कोर कमिटी की बैठक शुरू

    Read E-Paper : Divya Sandesh

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments