Tuesday, January 31, 2023
More
    HomeTrendingसत्येंद्र जैन की हिरासत अवधि 14 दिन के लिए बढ़ी, केजरीवाल ने...

    सत्येंद्र जैन की हिरासत अवधि 14 दिन के लिए बढ़ी, केजरीवाल ने इन्ही के लिए माँगा था पद्मविभूषण

    नई दिल्ली: दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को अभी कुछ और दिन जेल में ही रहना होगा। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा अरेस्ट किए गए जैन की न्यायिक हिरासत स्पेशल CBI कोर्ट ने सोमवार को 14 दिनों के लिए बढ़ा दी है। विशेष न्यायाधीश गीतांजलि गोयल ने यह आदेश ED की उस याचिका पर दिया, जिसमें जांच एजेंसी द्वारा सत्येंद्र जैन की न्यायिक हिरासत बढ़ाने की मांग की गई थी।

    इससे पहले दिन में न्यायाधीश ने यह कहते हुए याचिका पर विचार करने से मना कर दिया था कि कार्यवाही के दौरान ना तो सत्येंद्र जैन और ना ही उनका प्रतिनिधित्व करने वाला कोई वकील कोर्ट में उपस्थित था। सत्येंद्र जैन के अस्पताल में एडमिट होने के बारे में बताए जाने के बाद अदालत ने ED को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए दिन में बाद में जैन की मौजूदगी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था। बता दें कि ऑक्सीजन का स्तर गिरने के बाद उन्हें पिछले हफ्ते दिल्ली के एक अस्पताल में एडमिट कराया गया था।

    न्यायाधीश ने ED की याचिका पर दलीलें सुनीं और जैन की न्यायिक हिरासत और 14 दिनों के लिए बढ़ा दी है। बता दें कि जाँच एजेंसी ने 57 वर्षीय जैन को 30 मई को मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम (PMLA) की आपराधिक धाराओं के तहत कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरेस्ट किया था। वहीं, दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने जैन के खिलाफ हुई कार्रवाई का विरोध करते हुए कहा था कि जैन को तो पद्मविभूषण से सम्मानित किया जाना चाहिए।

    Read More : महाराष्ट्र में भाजपा सरकार ? फडणवीस के घर BJP कोर कमिटी की बैठक शुरू

    Read E-Paper : Divya Sandesh

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments