ब्रेकिंग न्यूजलखनऊ

क्या चाचा शिवपाल यादव उठा पाएंगे आज़म खान के लिए आवाज़ ?

आज़म खान

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) में चल रही अंदरूनी कलह के बीच पार्टी के विधायक आजम खान के लिए आज बड़ा दिन है. MLA आजम खान की जमानत अर्जी पर आज इलाहबाद उच्च न्यायालय में सुनवाई होने वाली है. इस मामले में यदि आजम खान को राहत मिली तो वह जेल से बाहर होंगे. इससे पहले आजम खान को 71 मामलों में जमानत मिल चुकी है. बता दें कि फैसला सुरक्षित होने के बाद अब दोबारा इस मामले की सुनवाई हो रही है. उच्च न्यायालय में आज दोपहर 3.30 बजे सुनवाई होगी.

शत्रु संपत्ति को गलत तरीके से कब्जा करने का इल्जाम

इस मामले में आजम खान पर शत्रु संपत्ति को गलत तरीके से कब्जा करने का इल्जाम है. आरोप है कि आजम ने शत्रु संपत्ति पर कब्जा कर उसे जौहर यूनिवर्सिटी में मिला लिया था. 4 दिसंबर 2021 को सुनवाई पूरी होने के बाद अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. इसके बाद राज्य की योगी सरकार ने आवेदन देते हुए कुछ नए तथ्य पेश करने की मांग की थी. इसके बाद अब अदालत फिर इस मामले की सुनवाई कर रहा है. आज न्यायमूर्ति राहुल चतुर्वेदी की सिंगल बेंच इसपर सुनवाई करेगी.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव से खफा

बता दें कि आजम खान अभी सीतापुर जेल में बंद हैं. इन दिनों वह सपा प्रमुख अखिलेश यादव से खफा चल रहे हैं ऐसी खबरें हैं. अखिलेश यादव और सपा आरोप लग रहे हैं कि विगत दो वर्षों में आजम खान की रिहाई के लिए सही से आवाज नहीं उठाई गई. बीते दिनों सपा के कुछ प्रतिनिधि आजम खान से मिलने जेल पहुंचे थे, मगर आजम ने उनसे मुलाकात नहीं की थी. वहीं जेल में ही शिवपाल यादव और कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम से मिलने के लिए आज़म खान तैयार हो गए थे. शिवपाल यादव ने भी आजम से मिलने के बाद अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा था कि आजम के लिए आवाज नहीं उठाई गई.

Weather Updates : दिल्ली-एनसीआर के साथ इन राज्यों में होगी बारिश

Read E-Paper : Divya Sandesh

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button