Wednesday, August 17, 2022
More
    HomeखेलRCB vs CSK : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने चेन्नई सुपर किंग को...

    RCB vs CSK : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने चेन्नई सुपर किंग को हराकर 4 स्थान प्राप्त किया

    • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स को 13 रन से हरा दिया
    • आरसीबी ने तीन मैचों की हार का सिलसिला खत्म किया और अंक तालिका में चौथे नंबर पर पहुंच गई
    • आरसीबी के लिए महिपाल लोमरोर (42) और हर्षल पटेल (3/35) ने अभिनय किया

    रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने बुधवार को पुणे में (RCB vs CSK) चेन्नई सुपर किंग्स को 13 रनों से हराकर तीन मैचों की हार का सिलसिला खत्म कर आईपीएल 2022 अंक तालिका के शीर्ष चार में प्रवेश किया। सीज़न में अपनी लगातार दूसरी जीत के लिए 174 रनों का पीछा करते हुए, गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स डेवोन कॉनवे और रुतुराज गायकवाड़ की एक ठोस ओपनिंग साझेदारी बनाने में विफल रही।

    डेवोन कॉनवे ने एक और अर्धशतक बनाया, लेकिन उनकी 37 गेंदों में 56 रन की पारी बल्लेबाजी लाइन-अप में दूसरों के समर्थन के बिना काफी दूर थी। मोईन अली ने 27 गेंदों में 34 रनों की कोशिश की, लेकिन एमएस धोनी ने केवल 2 रन बनाए, जबकि रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू और रवींद्र जडेजा भी असफल रहे।

    यहाँ पढ़े:Atmanirbhar : हर भारतीयों को आत्मनिर्भर बनाना चाहते है:मोदी

    चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अपना 200वां आईपीएल मैच खेल रहे एमएस धोनी ने टॉस जीतकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ गेंदबाजी करने का फैसला किया। फाफ डु प्लेसिस विशेष रूप से आक्रामक थे, लेकिन ग्लेन मैक्सवेल के 3 रन पर आउट होने से पहले वह 38 रन पर मोइन अली के हाथों गिर गए। विराट कोहली मोईन अली का दूसरा विकेट बन गए और उनके 33 गेंदों में 30 रन बनाकर सोशल मीडिया पर आरसीबी के प्रशंसक नाराज हो गए। कोहली को गुजरात टाइटंस के खिलाफ धीमे अर्धशतक के लिए पटक दिया गया था और बुधवार को तेज पारी के कोई संकेत नहीं थे।

    महिपाल लोमरोर (और रजत पाटीदार (21) ने आरसीबी को परेशानी से बाहर निकाला, इससे पहले दिनेश कार्तिक ने 17 गेंदों में नाबाद 26 रन बनाए, क्योंकि आरसीबी अपने 20 ओवरों में 8 विकेट पर 173 रन पर पहुंच गई।

    महेश थीक्षाना ने 19वें ओवर में आरसीबी को तीन विकेट से हिला दिया और उनकी स्ट्राइक में फाफ डु प्लेसिस की ओर से शीर्ष स्कोरर महिपाल लोमरोर शामिल थे।

    RCB vs CSK: सीएसके की पारी

    रुतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे ने अपना शानदार फॉर्म जारी रखा क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 174 रनों का पीछा किया। (RCB vs CSK) दोनों सलामी बल्लेबाज आक्रामक थे और उन्होंने मोहम्मद सिराज की कुछ खराब गेंदबाजी का पूरा इस्तेमाल किया, जिन्होंने अपने पहले दो ओवरों में 22 रन बनाए, और वानिंदु हसरंगा जिनके पहले ओवर में 14 रन थे।

    शाहबाज अहमद को सीएसके की पारी का पहला ओवर सौंपा गया और आरसीबी को महत्वपूर्ण सफलता दिलाने के लिए रुतुराज गायकवाड़ को अपने दूसरे ओवर में आउट करने से पहले 10 रन लीक हुए।

    यहाँ पढ़े:Tata Steel share price : टाटा स्टील शेयर में भारी उछाल, क्या यह आपके निवेश को प्रभावित करेगा?

    रुतुराज गायकवाड़ ने सनराइजर्स हैदराबाद पर सीएसके की जीत में 99 रन बनाए थे – वह बुधवार को फिर से अच्छे टच में दिख रहे थे, लेकिन 3 चौके और 1 छक्का लगाने के बाद 23 गेंदों में 28 रन बनाकर गिर गए।

    इस बीच, जोश हेज़लवुड ने अपने दो ओवरों में केवल 6 रन दिए क्योंकि सीएसके के सलामी बल्लेबाजों ने आरसीबी के अन्य गेंदबाजों को क्लीन बोल्ड कर दिया।

    डेवोन कॉनवे कुछ दिन पहले आरसीबी के खिलाफ नाबाद 85 रन बनाने के बाद बुधवार को सीएसके के लिए प्रवर्तक थे। गायकवाड़ के बाहर होने के बाद, रॉबिन उथप्पा बाएं हाथ के कॉनवे में शामिल होने के लिए बीच में सुपर किंग्स के लिए चले गए, जो सीजन की अपनी चौथी जीत का पीछा कर रहे थे।

    लेकिन सीएसके को अपने 8वें ओवर में एक बार फिर झटका लगा जब ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी दूसरी गेंद पर उथप्पा को आउट किया।

    अंबाती रायुडू खेल में एक महत्वपूर्ण बिंदु पर बीच में डेवोन कॉनवे के साथ शामिल हो गए और मोइन अली, रवींद्र जडेजा और एमएस धोनी की पसंद से पहले इस जोड़ी पर बहुत कुछ निर्भर था, जो फिनिशिंग टच देने के लिए सामने आए।

    ग्लेन मैक्सवेल बल्ले से फ्लॉप हो गए लेकिन वह गेंद से सुधार करने के लिए दृढ़ थे। उन्होंने सीएसके को हिलाना जारी रखा और अपने दूसरे ओवर में अंबाती रायुडू का बड़ा विकेट लिया। इससे मोईन अली बीच में आ गए और गेंद से अच्छे प्रदर्शन के बाद उन्होंने वापसी पर बल्ले से अच्छी शुरुआत की।

    वानिंदु हसरंगा ने डेवोन कॉनवे को 56 रन पर आउट करने के लिए रन ऑफ प्ले के खिलाफ मारा, जिसके स्वीप शॉट ने शाहबाज अहमद को डीप बैकवर्ड स्क्वेयर लेग पर पाया।

    अब मोईन और रवींद्र जडेजा पर आवश्यक रन-रेट शॉट के रूप में था। लेकिन जडेजा बीए के साथ कोई प्रभाव डालने में नाकाम रहे


    यहाँ पढ़े:general hospital spoilers : हमीरपुर महिला अस्पताल में डाक्टरों के बीच मारपीट

    ई-पेपर:http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments