Sunday, December 4, 2022
More
    Homeहिंदी न्यूज़Global Warming : हिमस्खलन का दिल दहला देने वाला VIDEO वायरल

    Global Warming : हिमस्खलन का दिल दहला देने वाला VIDEO वायरल

    Global Warming : ग्लोबल वार्मिंग एक बड़ी समस्या बन गई है. संयुक्त राष्ट्र इसको लेकर चेतावनी भी दे चुका है कि ग्लोबल वार्मिंग तेज हो रही है और इसके लिए पूरी तरह से इंसान ही जिम्मेदार हैं.

    इंटरगवर्नमेंटल पैनल ऑन क्लाइमेट चेंज (IPCC) की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि दुनिया पहले ही बर्फ पिघलने और समुद्र का स्तर बढ़ने की समस्या से जूझ रही है. ऐसे में लगातार बढ़ते तापमान की वजह से आने वाले समय में दुनिया को भयंकर आपदाओं का सामना करना पड़ेगा. तापमान बढ़ने के कारण आजकल ग्लेशियर टूटने के मामले भी खूब देखने को मिल रहे हैं. सोशल मीडिया पर इससे जुड़े तमाम तरह के वीडियोज वायरल (Viral Videos) हो रहे हैं. ऐसा ही एक वीडियो आजकल खूब वायरल हो रहा है, जो हिमस्खलन (Avalanche) से जुड़ा हुआ है. इस वीडियो में हिमस्खलन का दिल दहला देने वाला नजारा देखने को मिल रहा है.

    यहाँ पढ़े : Bundelkhand Expressway : ऐतिहासिक विकास का कारक बनेगा बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे

    वीडियो में आप देख सकते हैं कि ग्लेशियर किस तरह पिघल कर आफत बन गया है. पहाड़ से गिरते बर्फ के टुकड़ों को देख कर ऐसा लग रहा है जैसे वो समंदर की लहरें हों, जो सबकुछ अपने साथ बहा ले जाने के लिए आई हों. हिमस्खलन के इस खौफनाक वीडियो को एक वहां मौजूद एक शख्स ने अपने कैमरे में कैद कर लिया, जो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वो तो गनीमत रही कि वहां पास में ही मौजूद लोगों को कुछ नहीं हुआ, वरना जिस तरह का ये हादसा था, उसमें जान बचाना भी मुश्किल हो जाता. हाल ही में इटली में भी एक ग्लेशियर टूटने का मामला सामने आया था, जिसमें करीब 11 लोगों की मौत हो गई है. ये सभी लोग पर्वतारोही थे और पहाड़ पर चढ़ रहे थे, तभी अचानक ग्लेशियर टूट गया और सारे लोग बर्फ के नीचे दब गए.

    इस दिल दहला देने वाले वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर महामारी विशेषज्ञ डॉ. एरिक डिंग ने शेयर किया है और लिखा है कि यह एक ही हफ्ते में हुआ दूसरा हिमस्खलन का मामला है, जिसमें संयोगवश किसी की जान नहीं गई.

    महज 12 सेकेंड के इस वीडियो को अब तक 7 लाख से भी अधिक बार देखा जा चुका है, जबकि सैकड़ों लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है और तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दी हैं. किसी ने इस हिमस्खलन को खौफनाक और अविश्वसनीय बताया है तो कोई यह मानने को तैयार ही नहीं हो रहा कि सच में ऐसा हुआ है.

    Global Warming


    यहाँ पढ़े : IPS : आईपीएस रूपा ने भाजपा नेता को गिरफ्तार न करने के लिए पुलिस को घेरा

    ई-पेपर :http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments