Tuesday, August 9, 2022
More
    Homeउत्तर प्रदेशBundelkhand Expressway : ऐतिहासिक विकास का कारक बनेगा बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे

    Bundelkhand Expressway : ऐतिहासिक विकास का कारक बनेगा बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे

    Bundelkhand Expressway : लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि राज्य के बुंदेलखंड इलाके को एक्सप्रेस वे के जाल से जोड़ने वाला बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे सामाजिक एवं आर्थिक विकास की ऐतिहासिक गति का कारक बनेगा। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र माेदी आज शनिवार को बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का जालौन जिले की उरई तहसील में लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री योगी ने ट्वीट कर यह जानकारी देते हुए कहा, “आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के कर-कमलों से आज प्रदेश के चहुंमुखी विकास में अभूतपूर्व भूमिका निभाने जा रहे ‘बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे’ का उद्घाटन होगा। यह एक्सप्रेस-वे ‘नए भारत के नए उत्तर प्रदेश’ में समृद्ध बुंदेलखंड के सामाजिक एवं आर्थिक विकास की ऐतिहासिक गति का कारक बनेगा।”

    यहाँ पढ़े : IPS : आईपीएस रूपा ने भाजपा नेता को गिरफ्तार न करने के लिए पुलिस को घेरा

    मोदी दिन में लगभग 11:30 बजे उरई तहसील के कैथेरी गांव में प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी की मौजूदगी में बहुप्रतीक्षित बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का लोकार्पण करेंगे। मोदी ने भी बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे की खूबियां गिनाने वाली तस्वीरें एवं जानकारियां शुक्रवार को सोशल मीडिया पर साझा की थीं। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “16 जुलाई का दिन बुंदेलखंड के मेरे प्यारे भाई बहनों के लिये ऐतिहासिक दिन होगा, जब जालौन जिले में आयोजित एक कार्यक्रम में बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का उद्घाटन किया जायेगा। यह परियोजना इस इलाके की स्थानीय अर्थव्यवस्था को गति प्रदान करेगी और लोगों को जोड़ेगी भी।’’

    एक अन्य ट्वीट में मोदी ने कहा, “स्टेट ऑफ आर्ट बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे सात जिलों से होकर गुजरेगा। इसकी वजह से इस इलाके की स्थानीय अर्थव्यवस्था को अप्रत्याशित लाभ होगा। इससे इस इलाके में बहुत तेजी से औद्योगिक विकास होगा और यह एक्सप्रेस वे स्थानीय युवाओं को आगे बढ़ने के लिये पहले से अधिक अवसर मुहैया करायेगा।”

    Bundelkhand Expressway


    ई-पेपर :http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments