Thursday, January 20, 2022
More
    Homeराष्ट्रीयपीएम की सुरक्षा में चूक पर कांग्रेस की ‘चुप्पी’ बहुत कुछ कहती...

    पीएम की सुरक्षा में चूक पर कांग्रेस की ‘चुप्पी’ बहुत कुछ कहती है: अनुराग ठाकुर

    लखनऊ। केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि पंजाब में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा में चूक केे मामले में कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व की ‘चुप्पी’ पर सवालिया निशान लगाते हुये कहा है कि पूरे देश ने इस मामले को बेहद गंभीरता से लिया है। ठाकुर ने शुक्रवार को यहां दूरदर्शन कांन्क्लेव के उद्घाटन सत्र में कहा कि पंजाब में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुयी चूक पर कांग्रेस की चुप्पी से इनकी मंशा का पता चलता है।

    उन्होंने कहा कि इस मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री सहित कांग्रेस के नेताओं ने जो बयान दिये हैं, वे उनकी सोच को दर्शाते हैं। ठाकुर ने कहा, “प्रधानमंत्री किसी पार्टी का नहीं बल्कि पूरे देश का होता है और देश ने इस मामले को पूरी गंभीरता से लिया है।” यह पूछे जाने पर कि उत्तर प्रदेश में ‘डबल इंजन का तंत्र और क्या है जीत का मंत्र’, ठाकुर ने कहा कि 2017 से पहले उत्तर प्रदेश में एक से डेढ़ लाख करोड़ रुपये तक का निवेश होता था, मगर पिछले पांच साल में डबल इंजन की सरकार में यह 4.5 लाख करोड़ रुपये हो गया है। इसी प्रकार उत्तर प्रदेश में दो अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डों की संख्या पांच तक पहुंचना हो या 60 मेडिकल कालेज बनना और किसानों को दोगुना न्यूनत समर्थन मूल्य मिलना हो, यह सब कुछ डबल इंजन की सरकार की बदौलत ही हुआ है।

    congress

    युवा एवं खेल मामलों के मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा 2017 से पहले अखिलेश सरकार का प्रदेश के विकास में केन्द्र द्वारा प्रायोजित योजनाओं के प्रति नकारात्मक रवैया ही रहता था। इस कारण से बहुत सारे काम जो आज उत्तर प्रदेश में हुये हैं, वे काम केन्द्र सरकार, 2017 से पहले चाह कर भी नहीं कर पाती थी। उन्होंने कहा, “2017 से पहले उत्तर प्रदेश में दंगे होते थे, आज विकास का दंगल होता है। यह इसलिये हो पा रहा है क्योंकि उत्तर प्रदेश में कायम गुंडा राज पिछले पांच सालों में खत्म हुआ है।” गुंडाराज खत्म करने के नाम पर चुनिंदा लोगों पर ही निशाना बनाने और जौनपुर में फरार चल रहे बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह के खुले आम क्रिकेट खेलने के सवाल पर केन्द्रीय मंत्री ठाकुर ने कहा, “ईमानदारों से बैर नहीं और चोरों की खैर नहीं। बचेगा कोई भी नहीं, कार्रवायी सब पर होगी।” भूलवश भाजपा समर्थक इत्र कारोबारी पीयूष जैन पर ही आयकर की छापेमारी करवाने के सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के आरोप पर उन्होंने कहा कि अगर वह भाजपा का करीबी है तो अखिलेश क्यों परेशान हुये।

    उनकी परेशानी से साफ हो गया कि इत्र का असली मित्र कौन है। उप्र के चुनाव में भाजपा द्वारा धर्म को मुद्दा बनाने के सवाल पर ठाकुर ने कहा कि भाजपा सिर्फ डबल इंजन की सरकार के विकास की बात कर रही है। जिन्ना का जिक्र भाजपा ने नहीं किया। उन्होंने अखिलेश पर तंज कसते हुये कहा, “कल तक जिन्ना जिन्ना करने वालों के सपने में अब भगवान आ रहे हैं।” ठाकुर ने कहा कि भाजपा विरासत का संरक्षण करते हुये विकास को मुमकिन बना रही है। मोदी सरकार द्वारा सोमनाथ का विस्तार, केदारनाथ का नवनिर्माण और काशी विश्वनाथ का पुनर्निर्माण के काम इसका सबूत हैं। पिछली सरकारें भी यह कर सकती थीं लेकिन उनकी नीति ‘बांटो और राज करो’ थी।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments