Saturday, October 1, 2022
More
    HomeTrendingआज 1, 2, 5, 10 और 20 रुपये के अनोखे सिक्के रिलीज...

    आज 1, 2, 5, 10 और 20 रुपये के अनोखे सिक्के रिलीज करेंगे PM मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वित्त मंत्रालय और कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय के प्रतिष्ठित सप्ताह समारोह का उद्घाटन करते हुए 1 रुपये, 2 रुपये 5, 10 रुपये और 20 रुपये के सिक्कों की स्पेशल सीरीज जारी करेंगे। जी हाँ और ये स्पेशल सीरीज के सिक्के दृष्टिबाधित व्यक्तियों द्वारा आसानी से पहचाने जा सकेंगे। आप सभी को बता दें कि हाल ही में पीएमओ ने एक बयान में कहा, ”पीएम 6 जून, 2022 को सुबह करीब 10।30 बजे विज्ञान भवन, नई दिल्ली में वित्त मंत्रालय और कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय के प्रतिष्ठित सप्ताह समारोह का उद्घाटन करेंगे।” इसी के साथ इसमें कहा गया है, “प्रधानमंत्री 1 रुपये, 2 रुपये, 5 रुपये, 10 रुपये और 20 रुपये के सिक्कों की विशेष श्रृंखला भी जारी करेंगे।”

    आप सभी को बता दें कि स्पेशल सीरीज के तहत इन सिक्कों पर AKAM का लोगो होगा। जी हाँ और पीएमओ के बयान में कहा गया है, “सिक्कों की इन स्पेशल सीरीज में AKAM के लोगो की थीम होगी और दृष्टिबाधित व्यक्तियों को भी आसानी से पहचाना जा सकेगा।”

    आप सभी को बता दें कि विशेष रूप से, इस सप्ताह को 6 से 11 जून, 2022 तक ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ (AKAM) के हिस्से के रूप में मनाया जा रहा है। जी हाँ और विशेष श्रृंखला के सिक्कों के अलावा, पीएम क्रेडिट-लिंक्ड सरकारी योजनाओं के लिए राष्ट्रीय पोर्टल – जन समर्थ पोर्टल भी लॉन्च करेंगे, जो सरकारी क्रेडिट योजनाओं को जोड़ने वाला वन-स्टॉप डिजिटल पोर्टल है। आप सभी को बता दें कि जन समर्थ पोर्टल अपनी तरह का पहला मंच है जो लाभार्थियों को सीधे ऋणदाताओं से जोड़ता है।

    Read More : अडानी ग्रुप ने दिया 1913 करोड़ का प्रस्ताव, अब इस कंपनी को करेगा ‘टेक-ओवर’

    Read E-Paper : Divya Sandesh

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments