Sunday, July 3, 2022
More
    HomeखेलDavid Warner : डेविड वार्नर लंबे समय से प्रतीक्षित शतक से कुछ...

    David Warner : डेविड वार्नर लंबे समय से प्रतीक्षित शतक से कुछ ही दूर हैं क्योंकि श्रीलंका ने एकदिवसीय श्रृंखला जीती है

    David Warner : कोलंबो में चार रन की हार के साथ एक दिवसीय श्रृंखला से बाहर होने के बाद, ऑस्ट्रेलिया के लिए श्रीलंकाई टेस्ट विकेटों को “चरम” मोड़ने की चुनौती बेकार हो गई है। 259 रनों का पीछा करते हुए, डेविड वार्नर ने 99 रनों के साथ एक अकेला हाथ खेला, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने 36 वें ओवर में 189-4 के स्कोर पर 254 रन पर ऑल आउट हो गया और पांच मैचों की श्रृंखला में 3-1 से नीचे हो गया।

    मार्जिन और भी खराब हो सकता था, अगर पैट कमिंस के 35 और मैथ्यू कुहनेमैन के अंतिम ओवर में दासुन शनाका के 14 रन बनाकर अंतिम गेंद पर रिंग में कैच होने से पहले नहीं होते। लेकिन यह स्पिन के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की कठिन लड़ाई पर असर नहीं डाल सका। धीमी गेंदबाजों के सात विकेट गिर गए, क्योंकि श्रीलंका ने पांच टर्नर खेले और रात में अच्छी तरह से घूमने वाले इस्तेमाल किए गए विकेट पर 43 ओवर भेजे।

    गाले में पहले टेस्ट से सिर्फ एक हफ्ते से अधिक समय बाद, मेजबान टीम की जीत इस बात की पुष्टि करेगी कि वे लाल गेंद के प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया को कैसे हराने की योजना बना रहे हैं। लेगस्पिनर जेफरी वेंडरसे ने 2-40, ऑफस्पिनर धनंजय डी सिल्वा ने 2-39 और मिस्ट्री स्पिनर महेश थीक्षाना ने 1-40 से जीत हासिल की।

    इस बीच वार्नर ने आरोन फिंच (0) मिच मार्श (26), मार्नस लाबुस्चगने (14) और एलेक्स कैरी (19) के आने और जाने के बाद नियंत्रण में देखा था। शुरुआती ओवरों में सलामी बल्लेबाज थेकशाना पर हाथ फेंकने और उन्हें ले जाने से पहले पिंजरा था।

    यहाँ पढ़े:Raksha Bandhan trailer : अक्षय कुमार की नई मूवी रक्षाबंधन का ट्रेलर हुआ रिलीज़,यहाँ देखे ट्रेलर

    उन्होंने अपनी पारी में 12 चौके लगाए, कवर्स से मुश्किल से गुजरते हुए और शानदार ड्राइविंग करते हुए। और जब वह 99 पर पहुंचे तो वार्नर अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के सबसे लंबे शतक के सूखे को समाप्त करने के लिए लगभग निश्चित दिखे, जो अब सभी प्रारूपों में 48 पारियों में बैठता है।

    लेकिन मैच फिर श्रीलंका के पक्ष में हिंसक रूप से बदल गया, जिससे उन्हें 1992 के बाद से ऑस्ट्रेलिया पर अपनी पहली द्विपक्षीय एक दिवसीय श्रृंखला जीत मिली। नॉन-स्ट्राइकर के अंत में वार्नर के साथ ट्रैविस हेड (27) को धनंजय ने बोल्ड किया, इससे पहले ग्लेन मैक्सवेल थे। अगले ओवर में थीकशाना ने एलबीडब्ल्यू किया।

    और जब वार्नर अंत में स्ट्राइक पर वापस आए, तो धनंजय ने उन्हें संतुलन से खींच लिया और उनके बाहरी किनारे को हराकर उन्हें स्टंप कर दिया। कमिंस (35) और कुहनेमैन के देर से प्रयास करने से पहले, कैमरन ग्रीन ने कुछ ही समय बाद पीछा किया। निस्संदेह स्थानीय लोगों के लिए 2016 के टेस्ट दौरे की यादें ताजा हो गई हैं, जब ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से श्रृंखला हार में स्पिन का मुकाबला करने के लिए संघर्ष किया था।

    “यह चरम स्पिन है; आप आमतौर पर इस प्रकार के विकेट नहीं देखते हैं, ”वॉर्नर ने कहा। “आप उन्हें केवल यहाँ देखते हैं। भारत बिल्कुल अलग है। वे ऐसे नहीं मुड़ते। वे वास्तव में अच्छे विकेट हैं। और वे [टेस्ट के] तीसरे या चार दिन बाद में बदल जाते हैं। इसलिए सभी को यथासंभव तैयारी करनी होगी। यह व्यस्त होने के बारे में है। यह प्रतिबद्ध के बारे में है। यह लंबे समय तक बल्लेबाजी करने के बारे में है। और दुर्भाग्य से, उपमहाद्वीप में, एक छोटी सी गलती आपको भारी पड़ सकती है।”

    ऑस्ट्रेलिया के लिए मंगलवार को अच्छी खबर यह थी कि 2016 से उनके दो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी फिटनेस में लौट रहे हैं, जिसमें मिशेल स्टार्क और स्टीव स्मिथ दोनों उंगली और क्वाड इंजरी के बाद लाल गेंद के साथ नेट्स में नजर आए। कमिंस ने भी मैदान पर अच्छी गेंदबाजी की, 2-37 रन बनाए और बदकिस्मत थे कि एक और विकेट जल्दी नहीं मिला जब उन्होंने चरित असलांका के लेग स्टंप को एक पर बाएं हाथ के साथ मारा।

    हालांकि जमानत नहीं गिरी, जिससे असलांका ने 106 गेंदों में 110 रन के अपने पहले अंतरराष्ट्रीय शतक के साथ श्रीलंका को 34-3 से 258 तक ले जाने की अनुमति दी।

    … जैसा कि आप आज भारत से हमारे साथ जुड़ रहे हैं, हमारे पास पूछने के लिए एक छोटा सा उपकार है। संकट, अनिश्चितता, एकजुटता और आशा के क्षणों में हमारी ओर मुड़ते हुए, 200 साल पहले प्रकाशित होने के बाद से लाखों लोगों ने गार्जियन की निडर पत्रकारिता पर अपना भरोसा रखा है। 180 देशों के 15 लाख से अधिक समर्थक, अब हमें आर्थिक रूप से शक्ति प्रदान करते हैं – हमें सभी के लिए खुला रखते हैं, और पूरी तरह से स्वतंत्र हैं।

    कई अन्य लोगों के विपरीत, गार्जियन के पास कोई शेयरधारक नहीं है और कोई अरबपति मालिक नहीं है। उच्च प्रभाव वाली वैश्विक रिपोर्टिंग देने का दृढ़ संकल्प और जुनून, हमेशा वाणिज्यिक या राजनीतिक प्रभाव से मुक्त। इस तरह की रिपोर्टिंग लोकतंत्र के लिए, निष्पक्षता के लिए और शक्तिशाली लोगों से बेहतरी की मांग करने के लिए महत्वपूर्ण है।

    और हम यह सब मुफ्त में प्रदान करते हैं, सभी को पढ़ने के लिए। हम ऐसा इसलिए करते हैं क्योंकि हम सूचना समानता में विश्वास करते हैं। बड़ी संख्या में लोग हमारी दुनिया को आकार देने वाली वैश्विक घटनाओं पर नज़र रख सकते हैं, लोगों और समुदायों पर उनके प्रभाव को समझ सकते हैं और सार्थक कार्रवाई करने के लिए प्रेरित हो सकते हैं। गुणवत्तापूर्ण, सच्ची खबरों तक खुली पहुंच से लाखों लोग लाभ उठा सकते हैं, भले ही इसके लिए भुगतान करने की उनकी क्षमता कुछ भी हो।

    अगर कभी हमसे जुड़ने का समय था, तो अब है। हर योगदान, चाहे वह बड़ा हो या छोटा, हमारी पत्रकारिता को शक्ति देता है और हमारे भविष्य को बनाए रखता है। कम से कम $1 से अभिभावक का समर्थन करें – इसमें केवल एक मिनट लगता है। यदि आप कर सकते हैं, तो कृपया हर महीने एक नियमित राशि के साथ हमारा समर्थन करने पर विचार करें। शुक्रिया।


    ई-पेपर :http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments