Wednesday, May 18, 2022
More
    HomeखेलInd vs Eng Women's World Cup: हरमनप्रीत कौर ने हासिल की बड़ी...

    Ind vs Eng Women’s World Cup: हरमनप्रीत कौर ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, अंजुम चोपड़ा को पछाड़ बनाया ये खास रिकार्ड

    नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त न्यूजीलैंड में खेले जा रहे आइसीसी महिला विश्व कप में खेल रही है। भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ धमाकेदार खेल दिखाया था और इस मैच में दो बल्लेबाजों ने शतकीय पारी खेली थी। हरमनप्रीत ने विंडीज के खिलाफ शतक जमाने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में खास उपलब्धि हासिल की। वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में उप कप्तान दूसरे स्थान पर पहुंच गई। विश्व कप चौथे मुकाबले में भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ बल्लेबाजी में निराशा हाथ लगी। बल्लेबाज अच्छा स्कोर करने में नाकाम रहे और पूरी टीम महज 134 रन का स्कोर ही खड़ा कर पाई। इस मैच के दौरान हरमनप्रीत ने 14 रन की पारी खेली लेकिन इस दौरान उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान को पीछे छोड़ा। वनडे फार्मेट में अब सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में हरमन दूसरे स्थान पर आ गई हैं।

    harman
    Corona cases increased again in the country, 2,876 cases found in 24 hours, 98 people died

    हरमन ने अंजुम को छोड़ा पीछे

    115वें वनडे में खेलने उतरी हरमन ने इंग्लैंड के खिलाफ 14 रन की पारी के दौरान खास उपलब्धि हासिल की। 2863 रन बनाने के साथ ही उन्होंने पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा को पीछे छोड़ दूसरा स्थान हासिल कर लिया। अंजुम ने 127 वनडे में कुल 2856 रन बनाए थे। पहले स्थान पर मौजूदा कप्तान मिताली राज है जिनके नाम 229 वनडे में 7669 रन हैं। चौथे नंबर पर स्मृति मंधाना है जिन्होंने 68 वनडे में 2677 रन बनाए हैं।

    इन खिलाड़ियों से पीछे हरमन

    सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने के मामले में हरमन 22वें नंबर पर है। पाकिस्तान की जावेरिया खान, न्यूजीलैंड की हैडी टिफेन और न्यूजीलैंड की ही सोफी डेवाइन हरमन इस विश्व कप के दौरान पीछे छोड़ सकती हैं। हरमन ने अब तक 4 सेंचुरी और 14 हाफ सेंचुरी लगाई है।2022 में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टाप 5 बल्लेबाज, रिषभ पंत नंबर एक पर तो श्रेयस हैं यहां

    Read more : Coronavirus Updates: देश में फिर बढ़े कोरोना के मामले, 24 घंटे में मिले 2,876 केस, 98 लोगों की मौत 

    E-paper : http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments