Wednesday, December 7, 2022
More
    HomeखेलSL vs AUS : श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को लगातार ODI में हराकर...

    SL vs AUS : श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को लगातार ODI में हराकर ली बढ़त ,जानिए आगे

    SL vs AUS

    • श्रीलंका ने पांच मैचों की सीरीज के तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया
    • पथुम निसंका ने खेली 137 रनों की शानदार पारी
    • निसंका और कुसल मेंडिस ने दूसरे विकेट के लिए 213 रनों की मैच विनिंग पार्टनरशिप

    SL vs AUS : श्रीलंका दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को कांटे की टक्कर मिल रही है। पहले टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में दसुन शनाका ने कमाल किया। उसके बाद पहला वनडे हारने के बाद टीम ने लगातार अब दो वनडे मैचों में मेहमान टीम को हराकर सीरीज में 2-1 की बढ़त ले ली है। पांच मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया। वहीं 19 साल बाद ऐसा हुआ कि श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को बैक टू बैक दो वनडे मैचों में मात दी हो।

    कोलंबो में खेले गए सीरीज के तीसरे वनडे मैच में पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 291 रन बनाए। ट्रेविस हेड ने नाबाद 65 गेंदों पर 70 और कप्तान एरोन फिंच ने 62 रनों की पारी खेली। मेजबानों के लिए वैंडर्से ने 10 ओवर में 49 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट अपने नाम किए। इसके बाद श्रीलंका को पथुम निसंका और निरोशन डिकवेला ने ठीकठाक शुरुआत दी। निसंका ने 137 और कुसल मेंडिस ने रिटायर्ड हर्ट होने से पहले 87 रनों की पारी खेलकर टीम की जीत को पक्ता किया। श्रीलंका ने 48.3 ओवर में 4 विकेट खोकर 292 रनों का लक्ष्य चेज कर लिया।

    यहाँ पढ़े :‘पापा है तो दुनिया है वो नहीं तो कुछ नहीं’, फादर्स डे पर पिता को भेजे ये स्पेशल कोट्स

    19 साल बाद किया ये कारनामा

    दसुन शनाका की अगुआई वाली इस श्रीलंकाई टीम मौजूदा सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर रही है। एकदिवसीय सीरीज का पहला मुकाबला गंवाने के बाद टीम ने दूसरा मैच 26 रनों से जीता था तो अब तीसरे मैच में भी कंगारुओं ने 6 विकेट से शानदार जीत दर्ज कर ली है। इससे पहले 13 जून 2003 को ऐसा हुआ था जब श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को बैक टू बैक दो वनडे मैचों में मात दी थी। उसके करीब 19 साल बाद फिर एशियाई टीम ने यह कारनामा दोहराया है।

    यहाँ पढ़े : जैकी श्रॉफ की वेब सीरीज की शूटिंग हुई शुरू,नए लुक में देखेंगे जैकी श्रॉफ

    30 साल बाद इतिहास दोहराने का मौका

    आपको बता दें श्रीलंकाई टीम ने कंगारुओं को इससे पहले 1992 में वनडे सीरीज में मात दी थी। उसके करीब 30 साल बाद एक बार फिर एशियाई टीम के पास ऑस्ट्रेलिया को एकदिवसीय सीरीज हराने का मौका है। मौजूदा सीरीज में अभी दो और मुकाबले बाकी हैं। दोनों ही मैच इसी मैदान पर 21 और 24 जून को खेले जाएंगे। श्रीलंकाई टीम को बस एक मैच और सीरीज जीतने के लिए अपने नाम करना है। इससे पहले टी20 सीरीज में मेहमानों ने मेजबानों पर 2-1 से जीत दर्ज की थी। मैच के बाद श्रीलंकाई कप्तान दसुन शनाका ने भी इस बात को कहा।


    ई-पेपर :http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments