Sunday, December 4, 2022
More
    Homeउत्तर प्रदेशकानपुर में सपा एमएलसी के ठिकानों पर आईटी की जांच पूरी, पुलिस...

    कानपुर में सपा एमएलसी के ठिकानों पर आईटी की जांच पूरी, पुलिस का पहरा हटा

    कानपुर। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) के विधान परिषद (एमएलसी) सदस्य पुष्पराज जैन उर्फ ‘पम्पी’ के कन्नौज एवं कानपुर में ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड एवं जांच लगभग पूरी हो गई है। मंगलवार को जैन के कानपुर स्थित आवास से पुलिस का पहरा हट गया है।

    गौरतलब है कि सोमवार को कानपुर के कई ठिकानों पर जांच के बाद देर रात सपा एमएलसी को आईटी की टीम कन्नौज वापस ले गई। मंगलवार को कन्नौज में उनके आवास एवं अन्य जगहों से पुलिस का पहरा भी हटा लिया गया है। माना जा रहा है कि आईटी की टीम जांच पूरी कर अब विभागीय कार्रवाई में जुट गई है।

    समाजवादी इत्र लांच करने वाले कारोबारी ‘पम्पी’ के कन्नौज में कर चोरी के मामले में चार दिन पूर्व शुक्रवार को इनकम टैक्स की टीम ने छापेमारी की थी। सपा एमएलसी के कन्नौज सहित अन्य शहरों में 35 ठिकानों पर एक साथ शुरू की गई रेड की कार्रवाई के दौरान बोगस कम्पनियों के जरिए करोड़ों की कर चोरी का मामला सामने आया है।

    साथ ही नकदी एवं आय के अन्य श्रोतों का आयकर की टीम को पता चला है। छापेमारी के बीच ही सोमवार को आयकर की टीम सपा एमएलसी को लेकर कानपुर पहुंची और उनके छोटे भाई अनूप जैन के फ्लैट में छापेमारी करते हुए दस्तावेज खंगाले। आईटी की टीम कानपुर में जांच पूरी कर देर रात सपा एमएलसी को लेकर वापस कन्नौज पहुंची।

    सूत्रों की मानें तो कानपुर में जांच के दौरान टीम को विदेशी लेनदेन और फर्जी कंपनीज के लेनदेन की भी बात सामने आई है। इस बीच सपा एमएलसी ‘पम्पी’ जैन के भाई से कार्रवाई को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पूरी जांच के बारे में दो दिन बाद बताएंगे। कार्रवाई के दौरान आईटी की टीम को क्या मिला इस सवाल पर उन्होंने कहा कि वह सब बताएंगे, लेकिन कुछ समय दीजिए।

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments