Saturday, July 2, 2022
More
    HomeTrendingViral Video : RPF ने समाये रहते महिला को बचाया,हो सकता था...

    Viral Video : RPF ने समाये रहते महिला को बचाया,हो सकता था बड़ा हादसा

    Viral Video : उत्तर प्रदेश के झांसी में रेलवे पुलिस बल के जवानों (आरपीएफ) की त्वरित कार्रवाई ने एक बार फिर एक व्यक्ति की और इस बार एक बुजुर्ग महिला की जान बचाई है।

    बचाव, जो सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया था, आरपीएफ कर्मियों को रेलवे ट्रैक पर झुकते हुए और महिला को प्लेटफॉर्म पर खींचते हुए दिखाया गया है, इससे कुछ ही सेकंड पहले एक ट्रेन उनके आगे निकल जाती है।

    महिला को प्लेटफॉर्म पर खींचे जाने के बाद लोग आरएफपी कर्मियों और जमीन पर पड़ी महिला की मदद के लिए दौड़ पड़े। वीडियो की शुरुआत में आरपीएफ के जवान महिलाओं को आगे न आने का इशारा करते नजर आ रहे हैं.

    यहाँ पढ़े :Uttar pradesh police : यूपी पुलिस ने सूखे कुएं मे कूदने वाली महिला को बचाया

    रेल मंत्रालय ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, “आरपीएफ कर्मियों की सतर्कता और मुस्तैदी से महिला की जान बच गई! झांसी मंडल के ललितपुर स्टेशन पर ट्रैक पार कर रही एक बुजुर्ग महिला को वहां तैनात रेल सुरक्षाकर्मियों ने जान से खेलकर बचा लिया. सभी से अनुरोध है कि एक प्लेटफॉर्म से दूसरे प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए फुट ओवर ब्रिज का इस्तेमाल करें।

    वीडियो में दिख रहे आरपीएफ अधिकारी की पहचान हेड कांस्टेबल कमलेश कुमार दुबे के रूप में हुई है. नेटिज़न्स ने दुबे की त्वरित कार्रवाई के लिए प्रशंसा की। एक ट्विटर यूजर ने उनके सफल बचाव की सराहना करते हुए लिखा, ‘आरपीएफ जवान को सलाम जिंदगी अनमोल है, थोड़ी सी लापरवाही आपकी जान ले सकती है, ध्यान रखें’। एक अन्य व्यक्ति ने लिखा, “प्रतिबद्ध सुरक्षा अधिकारी को सलाम”।

    यह पहली बार नहीं है जब किसी आरपीएफ जवान ने किसी दुर्घटना को टाला हो। इस साल मई में, छत्तीसगढ़ के रायपुर रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म और चलती ट्रेन के बीच फिसल जाने पर एक अन्य आरपीएफ जवान ने एक महिला को खींचकर बचा लिया।

    Viral Video


    ई-पेपर :http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments