Friday, July 1, 2022
More
    Homeउत्तर प्रदेशUttar pradesh police : यूपी पुलिस ने सूखे कुएं मे कूदने वाली...

    Uttar pradesh police : यूपी पुलिस ने सूखे कुएं मे कूदने वाली महिला को बचाया

    Uttar pradesh police : उत्तर प्रदेश पुलिस ने शनिवार को एक अभिनव बचाव तकनीक का उपयोग करके एक महिला को सूखे कुएं से बचाया। उत्तर प्रदेश पुलिस के एक ट्वीट के अनुसार, हमीरपुर पुलिस स्टेशन को एक महिला के बारे में सतर्क किया गया था, जो कथित तौर पर एक सूखे कुएं में कूद गई थी। उसे कुएं से बचाने के प्रयास में एक पुलिस अधिकारी रस्सी के सहारे कुएं के अंदर चढ़ गया।

    पुलिस ने तब एक अस्थायी चरखी बनाई जिसमें उन्होंने एक चारपाई के चारों ओर रस्सियाँ बाँध दीं जो महिला को वापस सुरक्षित निकालने के लिए इस्तेमाल की जाती थीं। महिला को प्राथमिक उपचार दिया गया और फिर उसके परिवार से मिलवाया गया।

    Uttar pradesh police : अच्छी तरह से किया काम

    कुएं में कूदने वाली एक महिला को बचाने के लिए एक संकटपूर्ण कॉल का जवाब देते हुए, @hamirpurpolice तेजी से उस स्थान पर पहुंचा और उपलब्ध संसाधनों का उपयोग करके उसे बचाया।
    किसी भी आपात स्थिति में कृपया 112 डायल करें। #UPPCares pic.twitter.com/OJNItNlFqD

    यहाँ पढ़े : Trending news : 10 रुपये के सिक्के से खरीदे 6 लाख की कार

    उत्तर प्रदेश पुलिस ने बचाव अभियान की तस्वीरें और वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, ‘एक काम ‘अच्छा’ हो गया। कुएं में कूदने वाली एक महिला को बचाने के लिए एक संकटपूर्ण कॉल का जवाब देते हुए, @hamirpurpolice तेजी से उस स्थान पर पहुंचा और उपलब्ध संसाधनों का उपयोग करके उसे बचाया। किसी भी आपात स्थिति में कृपया 112 डायल करें। #UPPCares”।

    यह पहली बार नहीं है जब उत्तर प्रदेश पुलिस के जवान बचाव अभियान के दौरान कुएं में उतरे हों। इस साल मार्च में, कांस्टेबल कमल कांत ने 30 फीट के कुएं में छलांग लगा दी और एक अपहृत नाबालिग को सफलतापूर्वक बचाया, जिसे एक गहरे कुएं में फेंक दिया गया था। बचाव के लिए कांस्टेबल कांत की सराहना करते हुए पुलिस विभाग के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से बचाव का एक वीडियो साझा किया गया।


    ई-पेपर :http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments