Sunday, December 4, 2022
More
    Homeराष्ट्रीयHindu Dharma : पक्षी और जानवरों का आदर हिंदू धर्म की नींव...

    Hindu Dharma : पक्षी और जानवरों का आदर हिंदू धर्म की नींव : मेनका

    Hindu Dharma : सुलतानपुर। पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुलतानपुर की सांसद मेनका गांधी ने रविवार को कहा कि हर एक पक्षी और जानवरों का आदर करना हिंदू धर्म की नींव है।
    अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे के तीसरे व अंतिम दिन श्रीमती गांधी ने इसौली विधानसभा में आधे दर्जन गांवों में जन चौपाल लगायी। नगर में अंबे दल द्वारा जानवरों व पक्षियों के लिए प्याऊ का लोकार्पण किया और देहली बाजार स्थित हर्ष महिला पीजी कॉलेज में छात्रों को मोबाइल व टेबलेट वितरण कार्यक्रम मे हिस्सा लिया। इसके अलावा उन्होने बहुंरावा में किसान कल्याण केन्द्र के नवीन भवन का लोकार्पण किया। इसके पूर्व श्रीमती गांधी ने आवास पर जनता दर्शन के माध्यम से सैकड़ों लोगों की समस्याओं का निराकरण किया।
    उन्होने भीषण गर्मी में जानवरों व पक्षियों के लिए जगह- जगह प्याऊ के लिये छोटी व बड़ी हौदी रखने के कार्यक्रम का शुभारंभ किया। श्रीमती गांधी ने अंबे दल के सामाजिक कार्यों की सराहना करते हुए कहा हर एक पक्षी और जानवरों का आदर करना हिंदू धर्म की नींव है।

    यहाँ पढ़े:PM Modi : प्रधानमंत्री मोदी बुद्धपूर्णिमा के अवसर पर आज आएंगे कुशीनगर
    श्रीमती गांधी ने बीएड के 136 छात्राओं को मोबाइल और टेबलेट का वितरण किया। उन्होने प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना की सराहना करते हुए कहा कि इस योजना से प्रदेश का हर युवा स्मार्ट व तकनीकी रूप से दक्ष होगा।अब उसके जेब और हाथ में टैबलेट और स्मार्ट फोन होगा।
    सांसद मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि श्रीमती गांधी ने रामनगर, अशरफपुर, गंगा वलीपुर, निसासिन, पूरे बच्चा मिश्र गोविंदपुर आदि गांवों में जन चौपाल लगाकर लोगों की समस्याओं का निस्तारण किया। श्रीमती गांधी ने अपनी 3 साल की उपलब्धियों की विस्तार से चर्चा की।उन्होंने चौपालों में लोगों से भावनात्मक रिश्ते की डोर मजबूत करते हुए कहा कि सुल्तानपुर के लोगों के लिए उनके दरवाजे हमेशा खुले हैं। (Hindu Dharma) इस क्षेत्र से उनका परिवारिक रिश्ता है। उन्होंने कहा हमारा काम सिर्फ चुनाव के समय में आना नहीं बल्कि हमेशा आपके बुरे वक्त में साथ खड़ा होना है।
    उन्होंने कहा “ मैं मां के रूप में आपके घर को सजाना- संवारना चाहती हूं।मैं लोगों की व्यक्तिगत मुसीबतों को दूर करने के लिए गांव-गांव जाती हूं। चाहती हूं कि मेरे संसदीय क्षेत्र के लोगों के जीवन में खुशहाली आए। ”


    यहाँ पढ़े:Kalveer Baba Mandir : जाकत्र नाम सुनत सुभ होई मोरे घर आवा प्रभु सोई

    ई-पेपर:http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments