Saturday, October 1, 2022
More
    Homeराष्ट्रीयPetrol Diesel Price Today : पेट्रोल डीजल की नई कीमतें जारी

    Petrol Diesel Price Today : पेट्रोल डीजल की नई कीमतें जारी

    Petrol Diesel Price Today : पेट्रोलियम कंपनियों ने आज शुक्रवार 15 जुलाई के लिए पेट्रोल-डीजल के लिए नई कीमतें जारी की हैं. इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) की ओर से जारी नई दरों में किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया गया है. इससे देश के करोड़ों आम उपभोक्ताओं को बहुत बड़ी राहत मिली है. देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल-डीजल की कीमतें काफी कम हैं.

    दिल्ली में पेट्रोल-डीजल के भाव

    सरकारी तेल कंपनी आईओसीएल की वेबसाइट पर किए गए ताजा अपडेट के अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये तो डीजल की 89.62 रुपये है. वहीं, भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 111.35 रुपये और डीजल 97.28 रुपये में बिक रहा है. इसके अलावा, चेन्नई में पेट्रोल 102.63 रुपये और डीजल 94.24 रुपये में मिल रहा है. पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये और डीजल 92.76 रुपये में बिक रहा है.

    यहाँ पढ़े : Shiv Mandir : भूतों ने किया था इस मंदिर का निर्माण, एक रात में बनकर तैयार हो गया था ये शिव मंदिर

    अन्य शहरों में पेट्रोल-डीजल के भाव

    इसके अलावा, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पेट्रोल 96.57 रुपये और डीजल 89.76 रुपये में बिक रहा है. बिहार की राजधानी पटना में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 107.24 रुपये और डीजल 94.04 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. देश में सबसे कम पेट्रोल की कीमत पोर्ट ब्लेयर में है, जहां पर एक लीटर के दाम 84.10 रुपये और एक लीटर डीजल 79.74 रुपये में मिल रहा है.

    चेक करें अपने शहर के दाम

    आप एक SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं. इसके लिए ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल के आधार पर ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल और डीजल के दाम तय करती हैं. इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां हर दिन सुबह करीब छह बजे विभिन्न शहरों की पेट्रोल और डीजल की कीमतों की जानकारी अपडेट करती हैं.

    ई-पेपर :http://www.divyasandesh.com
    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments