Tuesday, August 9, 2022
More
    Homeधर्म-कर्मShiv Mandir : भूतों ने किया था इस मंदिर का निर्माण, एक...

    Shiv Mandir : भूतों ने किया था इस मंदिर का निर्माण, एक रात में बनकर तैयार हो गया था ये शिव मंदिर

    Shiv Mandir : भूतों के अस्तित्व को लेकर हर किसी की अलग-अलग राय हो सकती है, जिनमें कोई भूतों को मानता है तो कोई इस तरह की चीजों से इनकार करता है. लेकिन कई बार कुछ ऐसी घटनाएं या हादसे हो जाते हैं जो यकीनन आपको सोचने पर मजबूर कर देते हैं कि आखिर दुनिया में कहीं न कहीं भूतों का अस्तित्व है.

    आज हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में कहा जाता है कि इस मंदिर का निर्माण भूतों ने किया था. भगवान शिव के इस मंदिर को भूतों ने सिर्फ एक रात में बनाकर तैयार कर दिया था.

    यहाँ पढ़े : Vijay mallya : विजय माल्या को सुप्रीम कोर्ट ने सुनाई चार महीने की सजा, दो हजार का जुर्माना भी लगाया

    वास्तविक में भगवान शिव सभी के पूज्य हैं, चाहें वह देव हो या दानव, इसलिए ही सभी लोग उनकी उपासना समान रूप से करते आ रहे हैं. इसीलिए इस मंदिर का निर्माण भूतों ने किया था. कहा जाता है कि इस मंदिर में भूत भगवान शिव की उपासना के लिए आते हैं. ये मंदिर गुजरात के काठियावाड में है. से नवलखा मंदिर के नाम से जाना जाता है. इस मंदिर की सुन्दरता को देखकर आपका भी मन मोहित हो जाएगा.

     कहा जाता है कि इस मंदिर का निर्माण करीब ढाई सौ साल पहले बाबरा नाम के एक भूत ने किया था, यह नवलखा मंदिर सोमनाथ के ज्योतिलिंग के समान ही बहुत ऊंचा है, जिसे जीर्णोद्धार करके ठीक किया गया है. यह मंदिर एक भूत द्वारा भले ही बनाया गया है, पर इसकी सुन्दरता देखते ही बनती है. इस मंदिर की खास बात यह है कि आपको इस मंदिर में खुजराहों तथा सोमनाथ दोनों की ही वास्तुकला देखने को मिल जाती है.

    Shiv Mandir



    ई-पेपर :http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments