Monday, July 4, 2022
More
    Homeउत्तर प्रदेशAmethi : कस्बे अमेठी का विश्व स्तर पर नाम रोशन करने वाली...

    Amethi : कस्बे अमेठी का विश्व स्तर पर नाम रोशन करने वाली फाइटर क्वीन ज़ेबा बानो को किया गया सम्मानित

    Amethi : गोसाईगंज लखनऊ। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर राजधानी लखनऊ के एक छोटे से कस्बे अमेठी का नाम रोशन कर रही है देश की बेटी फाइटर क्वीन जेबा बानो के घर पर क्षेत्र के लोगो का तांता लगा हुआ है। भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए मिक्स मार्शल आर्ट वन चैम्पियनशिप खेलने के लिए सिंगापुर गई थी। सिंगापुर से दिल्ली होते हुए सोमवार वापस लखनऊ पहुंची फाइटर क्वीन जेबा बानो का क्षेत्र वासियों ने स्वागत कर की हौसला अफ़जाई करी।

    Amethi

    Amethi

    जेबा बानो ने सिंगापुर में हुई चैम्पियनशिप का खिताब भले ही अपने नाम न कर पाई हो। लेकिन इस हार के बाद भी उसका हौसला कम नही हुआ जेबा बानो ने छह इंटरनेशनल कांट्रेक्ट साइन किये है। अब इन कांट्रेक्ट को जीतने के लिए वो अपनी जान लड़ा देगी। राष्ट्रीय स्तर पर आधा दर्जन स्वर्ण पदक के साथ दर्जनों मेडल जीत चुकी जेबा बानो का सपना है वह तिंरगा लहरा कर भारत का दुनिया भर में नाम रोशन करेंगी।

    अमेठी नगर पंचायत की बेटी फाइटर क्वीन जेबा बानो को सिंगापुर में हुई मिक्स मार्शल आर्ट की वन चैंपियनशिप में भारत की तरफ से प्रतिभाग करने पर प्रभारी निरीक्षक गोसाईंगंज शैलेंद्र गिरी ने 11 हजार रुपए नगद पुरस्कार स्वरुप दिया और अग्रिम होने वाली फाइट की शुभकामनाएं दे कर बिटिया का मनोबल बढ़ाया। क्षेत्र के सम्मानित नगर पंचायत अध्यक्ष गोसाईंगंज निखिल मिश्रा द्वारा जेबा के घर पर जा कर 21 हजार रुपये की चेक व नगर पंचायत द्वारा प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिन्ह देकर प्रोत्साहित किया गया साथ ही बिटिया के उज्जवल भविष्य हेतु हार्दिक शुभकामनाएं संप्रेषित की गईं ।

    Amethi


    यहाँ पढ़े:फर्रुखाबाद कानपुर रूट पर मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरे, रेल यातायात प्रभावित

    ई-पेपर:http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments