Sunday, October 2, 2022
More
    Homeउत्तर प्रदेशBJP News : भाजपा के रोड शो में नहीं जुटा पाए भीड़

    BJP News : भाजपा के रोड शो में नहीं जुटा पाए भीड़

    BJP News

    BJP News : नागदा जंक्शन। नगरपालिका चुनाव के पांच दिन शेष रह गए हैं। भाजपा-कांग्रेस के साथ निर्दलियों ने भी मतदाताओं को लुभाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है।

    टिकट वितरण के बाद से ही भाजपा में अंतर्कलह चल रहा है। जिन वरिष्ठ नेताओं के समर्थकों को टिकट नहीं दिया गया, वह बागियों का सहयोग करने से समीकरण बिगाड़ रहे हैं। भाजपा के नेताओं की एकजुटता की पोल राष्ट्रीय नेता कैलाश विजयवर्गीय के रोड-शो में भीड़ नहीं जुटने से खुल गई। भाजपा 29 बागियों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा चुकी है।

    नपा चुनाव के पांच दिन शेष बचे हैं। भाजपा-कांग्रेस के साथ निर्दलीय भी मतदाताओं को लुभाने में पूरी ताकत झोंक रहे हैं। कांग्रेस में विधायक दिलीपसिंह गुर्जर की अनुशंसा पर ही 36 ही वार्डों में टिकट वितरण हुआ है। पहले चुनाव में गुर्जर एंटी गुट भी बागियों का सहयोग नहीं करते दिखाई दे रहे हैं। कुछ टिकट के दावेदार टिकट नहीं मिलने पर निर्दलीय चुनाव मैदान में उतर गए। हालांकि कुछ को मना लिया गया। भाजपा में पूर्व से ही वरिष्ठ नेताओं की चली आ रही गुटबाजी भाजपा टिकट वितरण के बाद और बढ़ गई। वरिष्ठ नेताओं ने गुटबाजी को ठंडे बस्ते में डालने के लिए असंतुष्ट नेताओं को चुनाव का प्रभारी नियुक्त कर दिया। शहर में चार वरिष्ठ नेता हैं। दो नेताओं को दो-दो समर्थकों को टिकट दिया गया। राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त नेता के समर्थक तो ठीक, भाई को भी टिकट नहीं दिया गया। पार्टी के दबाव के चलते दिखावे के लिए वरिष्ठ नेता एक मंच पर आ तो गए, इनके कुछ समर्थक पार्टी से बगावत कर निर्दलीय चुनाव मैदान में आ गए। इन्हें बैठाने की कोशिश करने की जगह नेताओं द्वारा पीछे से सहयोग कर भाजपा प्रत्याशी को हराने में कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है। इसका असर नपा के चुनाव में भी दिखाई दे रहा है, जो कि शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है।

    यहाँ पढ़े :Congress News : अपराधियों को बचाने के लिए कांग्रेस,अकाली दल ने बेअदबी के मामलों में सबूत छुपाए: चीमा

    मंच पर स्वागत से भीड़ हुई कम

    पार्टी की एकजुटता की पोल भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बुधवार को रोड शो के दौरान खुल गई। कुछ प्रत्याशियों के वार्डों में जनसंपर्क के दौरान जो भीड़ दिखाई दे रही है, उससे 40 प्रतिशत भीड़ भी रोड शो में नेता एकत्रित नहीं कर पाए। पार्टी के कुछ पदाधिकारियों ने अपना रौब बताने के लिए विजयवर्गीय को मंच पर ले जाकर स्वागत में समय ज्यादा लिया, जिससे भीड़ और कम हो गई। रोड शो में कार्यकर्ता तो ठीक कई प्रत्याशी व कुछ पूर्व नपाध्यक्ष सहित कई नेता दिखाई नहीं दिए। गुटबाजी स्थानीय स्तर पर तो दिखाई दे रही है, जिले के कुछ पदाधिकारी व पूर्व जनप्रतिनिधि भी इस गुटबाजी में शामिल दिखाई दे रहे हैं।

    इन्हें पार्टी से 6 वर्ष के लिए किया निष्काषित

    बागियों के खिलाफ कार्रवाई करने में भी जिलाध्यक्ष डर रहे थे। नईदुनिया द्वारा लगातार खबर प्रकाशित करने के बाद गुरुवार को जिलाध्यक्ष बहादुरसिंह बोरमुंडला ने 29 बागियों पर कार्रवाई कर 6 वर्ष के लिए पार्टी से निष्काषित किया। बद्रीलाल सेठिया, संजय कोठारी, गरिमा कोठारी, शिल्पा सचिन दुबे, सचिन दुबे, गजेंद्र तंवर, सोनल तंवर, पवित्रा शर्मा, राजेंद्र शर्मा, राजेश कोटवार, प्रीति कोटवार, नितिन कोठारी, प्रिया कोठारी, नरेंद्र कोठारी, राधेश्याम प्रजापत, लीलाबाई प्रजापत, विनोद प्रजापत, मनोज राठौर, डा. पवन शर्मा, सुमन शर्मा, कमल शर्मा, विनिता शर्मा, अर्जुन राजोरिया, पूजा जोशी, आदित्य जोशी, किरण साहनी, सुनील साहनी, सरजू प्रजापत, शंकरलाल प्रजापत को निष्कासित किया।

    BJP News


    यहाँ पढ़े : Interstate bus service : सहारनपुर में अंतरराज्यीय बस अड्डा बनाने का मुद्दा उठा योगी के समक्ष

    ई-पेपर :http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments