Monday, October 3, 2022
More
    Homeउत्तर प्रदेशgang rape : ललितपुर बलात्कार कांड में एनएचआरसी ने उप्र सरकार से...

    gang rape : ललितपुर बलात्कार कांड में एनएचआरसी ने उप्र सरकार से जवाब तलब किया

    gang rape : लखनऊ। उत्तर प्रदेश के ललितपुर में सामूहिक बलात्कार की पीड़ित एक नाबालिग बच्ची के साथ पुलिस थाने में थानाध्यक्ष द्वारा दुष्कर्म करने के सनसनीखेज मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को नोटिस जारी कर इस मामले में जवाब तलब किया है।

    आयोग ने इस मामले में मीडिया रिपोर्टों पर स्वत: संज्ञान लेते हुए ललितपुर के एक थाने में सामूहिक बलात्कार की शिकायत दर्ज कराने गयी 13 साल की बच्ची के साथ थाना प्रभारी द्वारा दुष्कर्म किये जाने की घटना काे मानवाधिकारों का सीधा उल्लंघन करार देते हुए नोटिस जारी किया है। (gang rape) आयाेग ने कहा है कि अगर मीडिया रिपोर्टों में उजागर किये गये तथ्यों को सही माना जाये तो यह मानवाधिकार उल्लंघन की श्रेणी में आने वाला उपयुक्त मामला है। इस आधार पर आयोग ने उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव आैर पुलिस महानिदेशक से चार सप्ताह के भीतर इस मामले में की गयी कार्रवाई से अवगत कराने के लिये कहा है।

    गौरतलब है कि आरोपी थाना प्रभारी को ललितपुर के पुलिस अधीक्षक ने मंगलवार को ही निलंबित कर उसके विरुद्ध सुसंगत धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर दिया था। इसके अलावा बुधवार को पुलिस थाने के अन्य कर्मचारियों को भी लाइन हाजिर कर पुलिस उपमहानिरीक्षक स्तर के अधिकारी को मामले की जांच का जिम्मा सौंपा गया है।


    यहाँ पढ़े:ipl auction 2022 : गेंदबाजों ने बेंगलुरु को दिलाई जीत, चेन्नई लगभग बाहर

    ई-पेपर:http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments