Saturday, December 3, 2022
More
    Homeउत्तर प्रदेशआकाशीय बिजली की चपेट में आने से चार की मौत दो झुलसे

    आकाशीय बिजली की चपेट में आने से चार की मौत दो झुलसे

    Lightning : हरदोई। उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में बीते 24 घंटे से रुक रुक कर हो रही बारिश के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आकर चार लोगों की मौत हो गयी और दो अन्य झुलस कर घायल हो गये हैं।

    पुलिस के अनुसार घायलों को उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बताया कि सांडी थाना क्षेत्र के कुंवरियापुर के रहने वाले श्यामलाल खेत में अपने जानवर चरा रहे थे। इस बीच बारिश से बचने के लिये श्यामलाल एक पेड़ के नीचे खड़े हो गये। तभी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई।

    दूसरी घटना हरपालपुर थाने के मलौथा गांव में हुई, जहां करी चरा रहे रमेश बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे खड़े थे। अचानक आकाशीय बिजली गिरने से उसकी चपेट में आकर उनकी मौत हो गयी, जबकि उनके साथ खड़े दो अन्य लोग झुलस गये।

    पास के गांव बहेरा मजरा में रसिक पुत्र सहते उम्र 40 वर्ष, की मृत्यु भी आकाशीय बजली गिरने से हो गई। इसके अलावा गया शुक्रवार को देर शाम प्रसाद पुत्र वीरपाल उम्र 45 साल निवासी इकसई थाना माधौगंज की मृत्यु आकाशीय बिजली की चपेट में आने से होे गयी।

    इन घटनाओं की सूचना लेखपाल और पुलिस को दी गई है। लेखपाल ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की और राजस्व अधिकारियों को घटना की रिपोर्ट दे दी। राजस्व विभाग ने मृतक के परिजनों को सरकारी सहायता देने का आश्वासन दिया है।

    Lightning


    यहाँ पढ़े : कायाकल्प योजना के तहत विद्यालय का होगा नवीनीकरण

    ई-पेपर :http://www.divyasandesh.com 

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments