Sunday, October 2, 2022
More
    Homeउत्तर प्रदेशPMAY 2022 : प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना की पहली किस्त में भ्रष्टाचार...

    PMAY 2022 : प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना की पहली किस्त में भ्रष्टाचार का आरोप

    • एसडीएम ने दो सर्वेक्षक हटाये दिये जांच के आदेश
    • मोहनलालगंज, लखनऊ। नगर पंचायत क्षेत्र मोहनलालगंज

    PMAY 2022 : मोहनलालगंज, लखनऊ। में प्रधानमंत्री आवास योजना में भ्रष्टाचार की शिकायत के बाद मोहनलालगंज उप जिलाधिकारी डा० शुभी सिंह ने कड़ी कार्रवाई करते हुए दो क्षेत्रीय सर्वेक्षकों को हटा दिया। ग्रामीणों का आरोप था कि आवास योजना की पात्रता सूची में नाम शामिल करने के एवज में लाभार्थियों से 5 से 10 हजार रुपए की खुलेआम घूस मांगी जा रही थी।

    मोहनलालगंज नगर पंचायत क्षेत्र में (PMAY 2022) प्रधानमंत्री आवास योजना की पात्रता सूची में नाम शामिल करने के एवज में लाभार्थियों से 5 से 10 हजार रुपए की खुलेआम (Bribe) घूस मांगी जा रही थी। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत मोहनलालगंज उप जिलाधिकारी से की। शिकायत मिलने के बाद उप जिलाधिकारी मोहनलालगंज डा० शुभी सिंह ने जिला नगरीय विकास अभिकरण द्वारा अधिकृत एजेंसी के दो सर्वेक्षक शिवम मिश्रा व विवेक सिंह को नगर पंचायत मोहनलालगंज क्षेत्र से हटा दिया गया।

    ग्रामीणों के आरोप के मुताबिक नगर पंचायत क्षेत्र में दोनों सर्वेक्षक अलग-अलग गांवों को चिन्हित कर लाभार्थियों के नाम पात्रता सूची में शामिल करने के लिए घूस मांग रहे थे। घूस न देने पर सर्वेक्षको द्वारा ग्रामीणों से अभद्रता व पात्रता सूची में नाम शामिल न करने की धमकी दी जा रही थी। क्षेत्रीय सर्वेक्षकों की मनमानी के चलते नगर पंचायत क्षेत्र में अपात्र लाभार्थियों का प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची में चयन हो गया जबकि पात्र अभी भी आवेदन पत्र लेकर नगर पंचायत कार्यालय व तहसील के चक्कर काट रहे हैं। लाभार्थियों को मिलने वाली किस्त में भी सर्वेक्षक व बिचौलिए बंदरबांट कर रहे थे।

    नगर पंचायत मोहनलालगंज में उप जिलाधिकारी डा० शुभी सिंह बतौर प्रशासक नामित है। एसडीएम डा० शुभी सिंह ने बताया कि ग्रामीणों की शिकायत पर क्षेत्रीय सर्वेक्षको के खिलाफ कार्रवाई करते हुए क्षेत्र से हटा दिया गया है। दोनों सर्वेक्षकों के खिलाफ जांच के आदेश दिए गए हैं। जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। पात्रों का नाम जल्द से जल्द प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची में शामिल किया जाएगा। नए सर्वेक्षकों की तैनाती कर दी गई है।


    यहाँ पढ़े:Molested : नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

    ई-पेपर:http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments