Saturday, October 1, 2022
More
    Homeउत्तर प्रदेशआजमगढ़ में ईवीएम खराब होने की सपा ने की शिकायत

    आजमगढ़ में ईवीएम खराब होने की सपा ने की शिकायत

    लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) ने उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में सोमवार को मतदान प्रारंभ होने के कुछ समय बाद ही आजमगढ़ जिले की निजामाबाद सीट के एक मतदान केन्द्र पर ईवीएम में खराबी आने की चुनाव आयोग से शिकायत की है।

    सपा ने सोशल मीडिया के माध्यम से चुनाव आयोग को सूचित करते हुए कहा कि आजमगढ़ जिले में निजामाबाद विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 1 पर EVM खराब होने से मतदान बाधित हुआ है। पार्टी ने पोलिंग एजेंट द्वारा मिली जानकारी का हवाला देते हुए आयोग इस मतदान केन्द्र पर मतदान शुरु होने के आधा घंटे के भीतर ही EVM में आई गड़बड़ी पर तत्काल संज्ञान लेकर मशीन बदलवाने की अपील की है जिससे सुचारू एवं निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित कराया जा सके। आजमगढ़ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का संसदीय क्षेत्र भी है।

    गौरतलब है कि राज्य के नौ जिलों की 54 विधानसभा सीटों पर पर्याप्त सुरक्षा इंतजामों के बीच सुबह सात बजे से मतदान प्रारंभ हो गया है। इस चरण के चुनाव में 51 सीटों पर सायं छह बजे तक मतदान होगा।  वहीं, 03 सीटों, चंदौली जिले की चकिया (सु) तथा सोनभद्र जिले की राबर्टसगंज एवं दुद्धी (सु) सीट पर सायं चार बजे तक मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। सातवें चरण के मतदान में 2.06 करोड़ मतदाता 75 महिला प्रत्याशियों सहित 613 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला EVM में कैद कर देंगे

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments