Saturday, October 1, 2022
More
    Homeअन्तर्राष्ट्रीयलेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद कोर कमांडर नियुक्त

    लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद कोर कमांडर नियुक्त

    Lt Gen : रावलपिंडी। लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद को बहावलपुर कोर कमांडर नियुक्त किया गया है। डॉन समाचार पत्र ने सेना की मीडिया विंग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के हवाले से यह जानकारी दी। विज्ञप्ति के अनुसार अक्टूबर 2021 में कार्यालय में नियुक्त होने के पहले पेशावर कोर कमांडर के रूप में कार्यरत थे, जब लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अहमद अंजुम ने इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के महानिदेशक के रूप में पदभार ग्रहण किया।

    लेफ्टिनेंट जनरल हमीद को 16 जून, 2019 को एक आश्चर्यजनक सैन्य बदलाव के तहत में आईएसआई के महानिदेशक की भूमिका दी गई थी। उन्होंने पहले आईएसआई में आंतरिक सुरक्षा के प्रमुख के रूप में कार्य किया था और वह सेना की बलूच रेजिमेंट से आते हैं। श्री हमीद की नियुक्ति एक बहुत ही महत्वपूर्ण समय में हुई थी जब बाहरी और आंतरिक दोनों ओर से सुरक्षा चुनौतियां बढ़ती दिख रही है। नवंबर 2017 में एक समझौते के माध्यम से तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान द्वारा फैजाबाद धरने को समाप्त करने में उनकी भूमिका पर लेफ्टिनेंट जनरल हमीद के नाम ने पहली बार लोगों का ध्यान आकर्षित किया। इस समूह ने तब चुनाव अधिनियम 2017 में संशोधन के खिलाफ धरना दिया था।

    इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति में लेफ्टिनेंट जनरल सरदार हसन अजहर हयात को पेशावर के नए कोर कमांडर के रूप में नामित किया। उन्हें लेफ्टिनेंट जनरल के पद पर पदोन्नत किया गया और उन्हें 2020 में सैन्य सचिव के रूप में नियुक्त किया गया था।

    Lt Gen


    यहाँ पढ़े  : कोविड के प्रभाव से उबरने के लिए सामूहिक प्रयासों पर बल दिया मोदी ने

    ई-पेपर :http://www.divyasandesh.com  

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments