Monday, May 16, 2022
More
    Homeअन्तर्राष्ट्रीयMiami GP : ग्रैंड प्रिक्स 'ब्लिंग' पुलिस के साथ प्रदर्शन के बाद...

    Miami GP : ग्रैंड प्रिक्स ‘ब्लिंग’ पुलिस के साथ प्रदर्शन के बाद लुईस हैमिल्टन ने नोज स्टड रखा

    Miami GP : ब्लिंग क्लैंपडाउन पर उद्घाटन मियामी ग्रांड प्रिक्स को छोड़ने की धमकी देने के बाद, लुईस हैमिल्टन ने शुक्रवार को अभ्यास में ड्राइव करने के लिए अपने लगभग सभी आभूषण हटा दिए।

    ज्वैलरी और अंडरवियर पर नियम लागू करने के फैसले ने प्री-प्रैक्टिस प्रेस कॉन्फ्रेंस में विवाद खड़ा कर दिया था।

    हैमिल्टन ने इसके बजाय मियामी की साइटों को देखकर सप्ताहांत बिताने की धमकी दी, जबकि सेबस्टियन वेट्टेल ने कहा कि उन्हें लगा कि अंग्रेजी ड्राइवर को “लक्षित” किया जा रहा है।

    हैमिल्टन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए तीन घड़ियाँ, एक ब्रेसलेट, हार और एक नाक का स्टड पहना हुआ था और कहा कि उन्हें अपने झुमके हटाने के लिए “मेरे कान काटने” की आवश्यकता होगी।

    “मुझे और ज्वैलरी नहीं मिल सकती थी,” उन्होंने मजाक में कहा।

    यहाँ पढ़े:Navneet Rana : नवनीत राणा ने ठाकरे पर बोला हमला,महाराष्ट्र के CM को दी चुनौती

    “हमारे पास अतिरिक्त ड्राइवर हैं, इसलिए हम सप्ताहांत के लिए तैयार और तैयार हैं। (Miami GP) इस शहर में करने के लिए बहुत कुछ है, इसलिए मैं किसी भी तरह से अच्छा रहूंगा!” हैमिल्टन ने दौड़ से बाहर होने की संभावना के बारे में कहा।

    फिर भी, अपनी धमकी देने के बाद, उन्होंने अभ्यास सत्र के लिए झुमके सहित अपने अधिकांश आभूषण हटा दिए, लेकिन नाक के स्टड के लिए छूट के साथ एक छोटी सी जीत हासिल की।

    यह छूट दो दौड़ के लिए होने की सूचना मिली थी।

    वेट्टेल ने विरोध के संकेत के रूप में अपने रेस सूट के ऊपर जांघिया पहनकर अपनी भावनाओं को दिखाया।

    रेस के निदेशक नील्स विटिच ने रविवार की दौड़ के लिए अपने दिशानिर्देशों में लिखा है कि ड्राइवर के आभूषण और अंडरवियर की जांच की जानी चाहिए, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वे एफआईए के अग्निरोधक सुरक्षा मानकों का अनुपालन करते हैं।

    अपने रेस नोट्स में, विटिच ने लिखा: “धातु की वस्तुएं, जैसे आभूषण, त्वचा के संपर्क में, गर्मी संचरण संरक्षण को कम कर सकते हैं और इस प्रकार आग लगने की स्थिति में जलने की चोटों के जोखिम को बढ़ा सकते हैं।”

    वेट्टेल ने कहा कि कार्रवाई हैमिल्टन के उद्देश्य से प्रतीत होती है।

    “शायद, इस स्तर पर, यह एक व्यक्तिगत बात से अधिक है और मुझे लगता है कि एक तरह से लुईस को लक्षित किया गया है,” वेटेल ने कहा।

    एस्टन मार्टिन के वेट्टेल ने सुझाव दिया कि विषय तुच्छ था।

    “हमने जांघिया के बारे में भी बात की, लेकिन क्या वास्तव में सबसे रोमांचक चीज है जिसके बारे में हम बात कर सकते हैं?” उसने पूछा।

    “सुरक्षा के लिए एक चिंता है, जाहिर है, अगर आपके पास सामान है – और अगर कार में आग लग जाती है तो यह अप्रिय होगा।

    “लेकिन, दूसरी तरफ, कुछ हद तक, यह व्यक्तिगत स्वतंत्रता है और हम कार के बाहर अपनी पसंद बनाने के लिए काफी बूढ़े हैं … हमें कार के अंदर अपनी पसंद बनाने के लिए भी बूढ़ा होना चाहिए।”

    हैमिल्टन ने कहा कि उनके आभूषणों को कभी कोई समस्या नहीं हुई।

    “यह प्लैटिनम है इसलिए यह चुंबकीय नहीं है और यह कभी भी सुरक्षा का मुद्दा नहीं रहा है। (Miami GP) मेरे पास बहुत सारे एमआरआई स्कैन हैं, उदाहरण के लिए, और मुझे अपने प्लैटिनम वाले को निकालने की ज़रूरत नहीं है …”

    उन्होंने कहा कि उन्होंने तीन घड़ियाँ पहनी थीं क्योंकि वे तीन अलग-अलग समय क्षेत्रों में सेट की गई थीं।

    इसी तरह की घटनाओं में पिछले सप्ताहांत के मोनाको ई-प्रिक्स में दो ड्राइवरों को मंजूरी दी गई थी, पास्कल वेहरलीन और मिच इवांस दोनों ने अपने ‘सुपर लाइसेंस’ पर पेनल्टी पॉइंट लिया और क्वालीफाइंग के दौरान धातु की चेन पहनने के लिए प्रत्येक को 1000 यूरो ($ 1050) का जुर्माना प्राप्त किया।


    यहाँ पढ़े:Malaika Arora : मातृत्व आपके करियर का अंत नहीं है:मलाइका अरोड़ा

    ई-पेपर:http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments