Saturday, October 1, 2022
More
    HomeमनोरंजनMalaika Arora : मातृत्व आपके करियर का अंत नहीं है:मलाइका अरोड़ा

    Malaika Arora : मातृत्व आपके करियर का अंत नहीं है:मलाइका अरोड़ा

    Malaika Arora : मलाइका अरोड़ा इस बात को याद करके मदर्स डे मना रही हैं कि कैसे वह अपने बेटे अरहान के लिए मां बनी रहीं और अपने कामकाजी जीवन को संतुलित करने में कामयाब रहीं। रविवार को, Malaika Arora ने ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे की पोस्ट साझा की, जिसमें उन्होंने याद किया कि कैसे उन्होंने एक माँ होने की प्रक्रिया में अपनी पहचान नहीं खोने के वादे को बनाया और पूरा किया।

    उसने याद किया कि कैसे जब वह अरहान की उम्मीद कर रही थी, तो लोगों ने कहा कि उसका करियर खत्म हो जाएगा। “उस समय, शादी के बाद, आपने शायद ही किसी अभिनेत्री को पर्दे पर देखा हो। लेकिन स्वतंत्र होने की वकालत करने वाली महिलाओं द्वारा उठाए जाने के कारण, मुझे पता था कि मातृत्व का मतलब सिर्फ एक और भूमिका निभाना था-माँ की भूमिका! मैंने अपनी गर्भावस्था-शटलिंग शो, और रिहर्सल के दौरान काम किया। और जब अरहान का जन्म हुआ तो मैंने उसे दुनिया देने का वादा किया था। मैंने खुद से भी वादा किया था- एक माँ होने की प्रक्रिया में मैं अपनी पहचान नहीं खोऊँगी। तब से, मैं दोनों वादों पर खरा उतरा हूं, ”मलाइका ने पोस्ट में कहा।

    उसने याद किया कि अरहान को इस दुनिया में लाने के दो महीनों में, उसने एक अवार्ड शो में प्रदर्शन करने की ताकत इकट्ठी की और करण जौहर के प्रोडक्शन वेंचर काल में ‘काल धमाल’ गाने पर हस्ताक्षर किए। हालाँकि, उसने “काम करने वाली माँ के अपराधबोध” के माध्यम से पीड़ित होने की बात स्वीकार की, लेकिन अरबाज खान सहित अपने परिवार को भी धन्यवाद दिया, जिन्होंने हमेशा उसकी पीठ थपथपाई।

    यहाँ पढ़े:Ipl cricket 2022 : क्रिस गेल ने कसम खाये अगले साल करेंगे आईपीएल में एंट्री

    “मैंने अरहान के साथ अपना अधिकतम समय बिताया। हर सुबह, मैं उसके लिए मलयालम गाने गाती थी, जो मेरी माँ ने मुझे गाया था। फिर, मैं काम पर जाने से पहले उसे बांध दूंगा और काम चलाऊंगा। और मैं हमेशा उसे पढ़ने के लिए समय पर घर वापस आ जाता था। मेरे परिवार में भी मेरे पास एक ठोस समर्थन प्रणाली थी। और यहां तक ​​कि अरबाज और मैंने भी नियम तय किए थे- एक माता-पिता हमेशा मौजूद रहते थे। कोई पीटीएम, या वार्षिक शो नहीं छूटे। और मैंने हमेशा उसे उठाया या स्कूल में छोड़ दिया। जल्द ही, यह मेरे दिन का मुख्य आकर्षण बन गया। मैंने अरहान से हर चीज के बारे में बात की, ”मलाइका ने आगे कहा।

    Malaika Arora ने कहा कि अरबाज से अलग होने के दौर में अरहान काफी समझदार थे। और इन वर्षों में, वह उसका “सबसे प्रिय मित्र” बन गया है।

    “आज अरहान मेरा सबसे प्यारा दोस्त है। सुबह की गायन दिनचर्या अब रविवार के खाना पकाने की रस्म में बदल गई है। और अब जब वह पढ़ाई कर रहा है, तो हम एक-दूसरे को डीएम-आईएनजी रेसिपी रखते हैं। मुझे उसकी याद आती है; खाली घोंसला सिंड्रोम वास्तविक है, लेकिन यह एक अच्छी बात है कि मैंने अपना दूसरा वादा निभाया- एक माँ होने की प्रक्रिया में अपनी पहचान नहीं खोने के लिए। मेरे पास मेरा काम है, मेरे दोस्त और मेरा जीवन है। इसलिए, अपने सपने को जीएं- उस नौकरी के बाद जाएं, अगर आप दुखी शादी में हैं तो छोड़ दें और खुद को प्राथमिकता दें। एक माँ होने का मतलब यह नहीं है कि आप बनना बंद कर दें। मातृत्व अंत नहीं है। इसे अल्पविराम के रूप में मानें, लेकिन पूर्ण विराम के रूप में कभी नहीं, ”उसने पोस्ट में निष्कर्ष निकाला।


    यहाँ पढ़े:कांग्रेस मंत्री के बेटे पर आरोप – उसने कई बार किया बलात्कार, गर्भपात कराया, हत्या की धमकी भी दी…

    ई-पेपर:http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments