Saturday, December 3, 2022
More
    Homeअन्तर्राष्ट्रीयrussia ukraine war:कीव और चेर्निहाइव से रूसी सैनिकों की वापसी फर्जी

    russia ukraine war:कीव और चेर्निहाइव से रूसी सैनिकों की वापसी फर्जी

    कीव। russia ukraine war यूक्रेन के सशस्त्र बलों के जनरल स्टाफ ने बुधवार को कहा कि कीव और चेर्निहाइव से रूसी सैनिकों की वापसी केवल ‘व्यक्तिगत इकाइयों का रोटेशन’ है और इसका उद्देश्य यूक्रेन के ‘सैन्य नेतृत्व को गुमराह करना’ है। उन्होंने कहा , “कुछ ऐसे संकेत मिले है कि रूसी दुश्मन पूर्व में अपने मुख्य प्रयासों की ओर ध्यान केंद्रित करने के लिए इकाइयों को फिर से संगठित कर रहा है।”

    russia ukraine war
    russia vs ukraine war: the withdrawal of russian troops in kiev and chernihiv fake

    उन्होंने कहा कि इस समय तथाकथित ‘सैनिकों की वापसी’ शायद व्यक्तिगत इकाइयों का रोटेशन है और इसका उद्देश्य यूक्रेन के सशस्त्र बलों के सैन्य नेतृत्व को गुमराह कर कब्जा करने वालों के बारे में गलत धारणा पैदा करना है जो कीव शहर को घेरने की योजना से इनकार करते हैं। बीबीसी ने बताया कि मंगलवार को रूसी उप रक्षा मंत्री अलेक्जेंडर फोमिन ने कहा कि रूस यूक्रेन की राजधानी कीव के आसपास अपनी सैन्य कार्रवाई में भारी कटौती करेगा क्योंकि दोनों पक्ष तुर्की में शांति वार्ता के लिए मिले है।

    मॉस्को के मुख्य वार्ताकार व्लादिमीर मेडिंस्की सहित रूसी प्रतिनिधिमंडल के इस्तांबुल में यूक्रेन के साथ नवीनतम शांति वार्ता के दौर के बाद श्री फोमिन ने संवाददाताओं से कहा, “कीव और चेर्निहाइव में सैन्य गतिविधि को मौलिक रूप से कम करने का फैसला लिया गया है।” उन्होंने कहा कि यह फैसला ‘भविष्य की वार्ता के लिए आपसी विश्वास बढ़ाने’ के प्रयास के तहत लिया गया है जिससे कि यूक्रेन शांति समझौते पर हस्क्षतार करने के लिए सहमत हो सके।

    Read more:Yogi एक्शन में,अधिकारियों से कहा जिम्मेदारी टालने की प्रवृत्ति स्वीकार नहीं

    E-paper:http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments