Tuesday, January 31, 2023
More
    Homeराष्ट्रीयBritain News : ब्रिटेन में कंजर्वेटिव पार्टी प्रमुख बनने की चुनावी दौड़...

    Britain News : ब्रिटेन में कंजर्वेटिव पार्टी प्रमुख बनने की चुनावी दौड़ में शामिल रहमान चिश्ती, लिज ट्रस

    Britain News : लंदन। ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के कंजर्वेटिव पार्टी प्रमुख का पद छोड़ने के बाद अब इसके दावेदारों की सूची में ब्रिटेन के पूर्व वित्त मंत्री ऋषि सुनक सहित नौ अन्य लोगों के साथ सांसद रहमान चिश्ती और विदेश सचिव लिज ट्रस भी शामिल हो गए हैं।

    सांसद ने एक ट्वीट कर कहा, ‘मैं कंजर्वेटिव पार्टी का अगला नेता और आपका प्रधानमंत्री बनने के लिए चुनाव में खड़ा हुआ हूं। मेरे लिए इसका तात्पर्य कंजर्वेटिव की एक नई उड़ान, नए विचारों और एक नई टीम के साथ हमारे महान देश को आगे लेकर जाने से है।’ इससे पहले, सुश्री ट्रस ने द टेलीग्राफ के एक आर्टिकल में कहा था कि वह भी अगली प्रधानमंत्री बनने की दौड़ में शामिल हो चुकी हैं।

    यहाँ पढ़े : Kerala rain news : करेला में भारी बारिश के कारन हुआ येलो अलर्ट

    उन्होंने कहा था, ‘मैं भी खुद को आगे रख रही हूं क्योंकि मुझमें नेतृत्व करने और सटीक निर्णय लेने की क्षमता है। हमें कहां होना चाहिए इस पर मेरा एक स्पष्ट दृष्टिकोण है, अनुभव है और लक्ष्य तक पहुंचने के लिए समाधान भी है। मैं एक कंजर्वेटिव के रूप में चुनाव लड़ूंगी और एक कंजर्वेटिव के रूप में शासन करूंगी।” विदेश सचिव ने यह भी कहा था कि अगर वह प्रधानमंत्री चुनी जाती हैं तो पहले दिन से ही करों में कमी लाने पर काम करना शुरू कर देंगी। सोमवार सुबह तक रहमान चिश्ती, लिज ट्रस, ऋषि सुनक, साजिद जावेद, जेरेमी हंट, नादिम जाहावी, ग्रांट शाप्स, पेनी मॉर्डौंट, सुएला ब्रेवरमैन, केमी बडेनॉच, टॉम तुंगेदत ने अपनी उम्मीदवारी पेश कर चुके हैं।

    Britain News


    ई-पेपर :http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments