Monday, May 16, 2022
More
    Homeउत्तर प्रदेशChief Secretary:बुंदेलखंड में योजनाओ को देगा रफ्तार मुख्य सचिव का दौरा

    Chief Secretary:बुंदेलखंड में योजनाओ को देगा रफ्तार मुख्य सचिव का दौरा

    महोबा। Chief Secretary उत्तर प्रदेश के अति पिछड़े बुंदेलखंड क्षेत्र में सूबे के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा का शनिवार को एक दिवसीय दौरा शासन की विभिन्न महत्वाकांक्षी योजनाओं की प्रगति को नई रफ्तार देगा। यह अलग बात है कि समीक्षा के तयशुदा बिंदुओं में मुख्य सचिव को यहां अभी आधी अधूरी उपलब्धियों से रूबरू होना पड़ेगा।

    Chief Secretary:मुख्य सचिव का दौरा बुंदेलखंड में योजनाओ को देगा रफ्तार

    जिलाधिकारी मनोज कुमार ने शुक्रवार को बताया कि शासन से जारी प्रोटोकॉल के मुताबिक मुख्य सचिव शनिवार को हमीरपुर व महोबा जिले में जल जीवन मिशन,प्राकृतिक खेती,फार्मर प्रोड्यूसर आर्गनाइजेसन समेत सरकार की विभिन्न प्रमुख योजनाओं की समीक्षा करेंगे और उनके क्रियान्वयन का स्थलीय निरीक्षण करेंगे।

    दोपहर बाद वह महोबा पहुंच कर चित्रकूट धाम मण्डल आयुक्त एवं यहां के सभी चारो जिलों के जिलाधिकारी व विभागीय अधिकारियों के साथ समग्र समीक्षा बैठक करेंगे। महोबा में रात्रि विश्राम के उपरांत दूसरे दिन वापसी से पहले मुख्य सचिव महोबा के चरखारी में स्थित अर्जुन सागर जलाशय का निरीक्षण करेंगे।

    जिलाधिकारी ने बताया कि मुख्य सचिव की समीक्षा के बिंदुओं में यहां ग्रामीण स्तर पर संचालित जल जीवन मिशन कार्यक्रम को प्राथमिकता से शामिल किया गया है। जिसे पूरा करने के लिए दिसम्बर 2021 तक का समय निर्धारित था। लेकिन किन्ही कारणों से अभी इसकी 30 फीसद ही लक्ष्य पूर्ति हो सकी है।

    मिशन के तहत गांवो में पेयजल पाइप लाइन को बिछाए जाने का महत्वपूर्ण कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। इसी प्रकार समूचे बुन्देलखण्ड में प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने की सरकार की योजना को मूर्तरूप प्रदान करने की दिशा में कार्यवाही आरम्भ कर दी गई है।

    Read more:Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तर भारत में मौसम में बदलाव, इन राज्यों में लू और भीषण गर्मी की संभावना

    E-paper:http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments