Wednesday, August 10, 2022
More
    Homeराष्ट्रीयHyderabad Gang-Rape victim : सभी 5 दोषियों की पहचान की गई, विधायक...

    Hyderabad Gang-Rape victim : सभी 5 दोषियों की पहचान की गई, विधायक का बेटा शामिल नहीं है

    Hyderabad Gang-Rape victim : हैदराबाद में 17 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार की घटना में एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में पुलिस ने मामले के सभी पांच आरोपियों की पहचान कर ली है। पांच में से तीन किशोर हैं और बाकी दो वयस्क हैं। पुलिस ने मामले में अब तक गिरफ्तार वयस्क की पुष्टि की है।

    मामले की प्रगति की जानकारी देने के लिए मीडिया को संबोधित करते हुए, हैदराबाद पश्चिम क्षेत्र के डीसीपी जोएल डेविस ने कहा कि पीड़ित नाबालिग लड़की केवल एक आरोपी की पहचान कर सकती है, और बाकी की पहचान सीसीटीवी फुटेज की मदद से की गई। उन्होंने कहा कि पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और पीड़िता के बयान के अनुसार 5 दोषियों की पहचान की है

    उन्होंने बताया कि जिन 5 दोषियों की पहचान की गई है, उनमें से तीन नाबालिग हैं. वयस्क अपराधियों में से एक को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिसकी पहचान सदुद्दीन मलिक के रूप में की गई है। पुलिस ने एक किशोर आरोपी का पता लगा लिया था, लेकिन रात का समय होने के कारण उसे पकड़ नहीं पाई। मुझे उम्मीद है कि हम कल उसे पकड़ पाएंगे। वह एक वीआईपी का बेटा है”, पुलिस अधिकारी ने बताया।

    Hyderabad Gang-Rape victim

    हालांकि डीसीपी ने एक विधायक के बेटे के शामिल होने की अफवाहों का खंडन किया। विधायक के बेटे पर मीडिया में काफी आरोप लगे। पीड़िता के बयान, सीडीआर विश्लेषण और सीसीटीवी फुटेज के अनुसार वह उन 5 में से नहीं था।”

    सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आने के बाद मीडिया में खबर आ रही थी कि वारदात में दो वीआईपी के बेटे शामिल हैं। एक को एआईएमआईएम विधायक का बेटा बताया गया था, और दूसरे को टीआरएस नेता का बेटा बताया गया था। हालाँकि, अब जब पुलिस ने कहा है कि विधायक का बेटा शामिल नहीं था, और यह भी कहा कि एक नाबालिग आरोपी एक वीआईपी का बेटा है, तो यह निश्चित रूप से कहा जा सकता है कि यह टीआरएस नेता का बेटा है जो शामिल था। कथित तौर पर, मामले में इस्तेमाल की गई मर्सिडीज कार भी उसी टीआरएस नेता की है।

    Hyderabad Gang-Rape victim

    उल्लेखनीय है कि पुलिस के बयान से पहले, कई मीडिया घरानों ने खबर दी थी कि टीआरएस नेता के बेटे, जो वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष भी हैं, को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। लेकिन अब पुलिस ने स्पष्ट किया है कि उसे रात में गिरफ्तार नहीं किया गया था क्योंकि वह किशोर है।

    डीसीपी ने यह भी कहा कि तेलंगाना के गृह मंत्री के पोते के भी अपराध में शामिल होने के आरोप सही नहीं हैं। तेलंगाना कांग्रेस और कई अन्य लोगों ने सोशल मीडिया पर आरोप लगाया था कि गृह मंत्री का पोता दोषियों में से एक है। कांग्रेस पार्टी की राज्य इकाई के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने पोस्ट किया, “तेलंगाना के गृह मंत्री के पोते और एक अन्य विधायक के बेटे ने हैदराबाद के एक पब से एक नाबालिग का अपहरण करने के बाद उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया। इस जघन्य अपराध की निष्पक्ष जांच के लिए गृह मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए। उल्लेखनीय है कि तेलंगाना राष्ट्र समिति के 70 वर्षीय मोहम्मद अली तेलंगाना के गृह मंत्री हैं।

    यहाँ पढ़े:Gseb.org HSC Result 2022 : 12th कक्षा के परिणाम , इस Link से चेक करें GSEB परिणाम

    28 मई 2022 को तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया था। जिस मर्सिडीज कार में अपराध हुआ है वह टीआरएस नेता की है। पीड़ित लड़की हैदराबाद के जुबली हिल्स स्थित एमनेशिया एंड इनसोम्निया पब में एक पार्टी में शामिल होने गई थी। कथित तौर पर अपराधियों ने उसे पार्टी से बाहर मर्सिडीज कार में बैठाया और फिर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया.

    1 जून को जुबली हिल्स थाने में अपनी शिकायत में लड़की के पिता ने कहा कि मर्सिडीज कार में सवार कुछ लड़के उनकी बेटी को पब से बाहर लाकर कार में ले गए और फिर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया.

    पिता की शिकायत के मुताबिक उनकी बेटी 28 मई की दोपहर को पब में एक पार्टी में गई थी. शाम करीब साढ़े पांच बजे कुछ लड़के उसे लाल रंग की मर्सिडीज TS09 FL6460 में ले गए. इसके साथ ही कुछ लड़के एक इनोवा में अस्थाई रजिस्ट्रेशन नंबर लेकर वहां आ गए।

    पिता ने अपनी शिकायत में यह भी कहा है कि इन लड़कों ने उनकी बेटी के साथ गाली-गलौज भी की और मारपीट भी की, जिससे उसकी गर्दन पर मामूली चोटें आईं. उस समय, लड़की गहरे सदमे में थी और जो हुआ उसका सटीक विवरण नहीं बता पा रही थी।

    नाबालिग लड़की के पिता की शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 354, धारा 376 और धारा 323 और पोक्सो एक्ट की धारा 9 और 10 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

    Hyderabad Gang-Rape victim

    Hyderabad Gang-Rape victim


    यहाँ पढ़े:Google Doodle : Google ने गणितज्ञ और भौतिक विज्ञानी Satyendra Nath Bose को श्रद्धांजलि दी

    ई-पेपर:http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments