Sunday, December 4, 2022
More
    Homeराष्ट्रीयIAS Topper 2022 : UPSC IAS टॉपर 2022: "यह अप्रत्याशित था," रैंक...

    IAS Topper 2022 : UPSC IAS टॉपर 2022: “यह अप्रत्याशित था,” रैंक -1 धारक श्रुति शर्मा कहती हैं

    IAS Topper 2022

    IAS Topper 2022 : संघ लोक सेवा आयोग ने 30 मई, 2022 को UPSC फाइनल रिजल्ट 2021 जारी किया है। श्रुति शर्मा ने ऑल इंडिया रैंक 1 हासिल किया है। एक मीडिया संगठन से बात करते हुए, श्रुति ने कहा कि उन्हें विश्वास नहीं हो रहा है कि उन्होंने रैंक हासिल की है। 1 जैसा कि अपेक्षित नहीं था। परिणाम जारी होने से पहले, वह उसी को लेकर बहुत चिंतित थी।

    रैंक 1 धारक श्रुति शर्मा सहित कुल 23 छात्र आवासीय कोचिंग अकादमी, जामिया मिलिया अकादमी से हैं। वह पिछले चार वर्षों से सिविल की तैयारी कर रही थी और जामिया मिलिया इस्लामिया की आवासीय कोचिंग अकादमी की छात्रा थी। , अनुसूचित जनजाति और अल्पसंख्यक।

    उपलब्ध जानकारी के अनुसार, श्रुति शर्मा उत्तर प्रदेश के बिजनौर की रहने वाली हैं। उन्होंने दिल्ली में अपनी पढ़ाई पूरी की है। वह इतिहास की छात्रा है। टॉपर ने कहा, “यात्रा के लिए बहुत मेहनत की आवश्यकता होती है, इसके लिए बहुत धैर्य की आवश्यकता होती है और आपको वह करना चाहिए जो आप करना पसंद करते हैं और इससे आपको इस यात्रा को जारी रखने के लिए आवश्यक प्रेरणा मिलेगी”

    श्रुति शर्मा ने कहा कि उनके बेहद सहायक माता-पिता और दोस्तों ने उनकी यात्रा में उनकी मदद की, जिसमें बहुत मेहनत और धैर्य की आवश्यकता थी। वह दिल्ली विश्वविद्यालय के सेंट स्टीफंस कॉलेज की पूर्व छात्रा हैं और उन्होंने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) से स्नातकोत्तर किया है।

    अंकिता अग्रवाल और गामिनी सिंगला दूसरी रैंक हासिल कर दूसरी टॉपर बनी हैं। 126 उम्मीदवारों के यूपीएससी परिणाम को आरक्षित सूची में रखा गया है। 80 अनुशंसित उम्मीदवारों की उम्मीदवारी अनंतिम है।

    UPSC सिविल सेवा परिणाम: आधिकारिक वेबसाइटों की सूची

    upsconline.nic.in
    upsc.gov.in

    UPSC CSE अंतिम परिणाम 2021: परिणाम डाउनलोड करने के लिए इन चरणों का पालन करें

    • साक्षात्कार दौर के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट- upsc.gov.in पर जाना चाहिए
    • होमपेज पर, उम्मीदवारों को यूपीएससी सीएसई फाइनल रिजल्ट 2021 लिंक पर क्लिक करना चाहिए
    • अंतिम परिणाम पीडीएफ प्रारूप में स्क्रीन पर दिखाई देगा
    • उम्मीदवारों को परिणाम और रोल नंबर की जांच करनी चाहिए
    • पृष्ठ डाउनलोड करें, योग्य उम्मीदवार आगे की आवश्यकता के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी रख सकते हैं
      पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर यूपीएससी 2021 क्वालिफायर को बधाई दी

    Prime Minister Narendra Modi ने ट्विटर पर उन उम्मीदवारों को बधाई दी जिन्होंने सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा, 2021 को सफलतापूर्वक उत्तीर्ण किया। उन्होंने युवा मन को भी शुभकामनाएं दीं जो जल्द ही अपना प्रशासनिक करियर शुरू करेंगे। पीएम मोदी ने उन उम्मीदवारों के बारे में भी लिखा जो यूपीएससी मुख्य परीक्षा 2021 के लिए अर्हता प्राप्त करने में विफल रहे। उन्होंने कहा कि जो परीक्षा में उत्तीर्ण नहीं हुए वे निश्चित रूप से किसी अन्य क्षेत्र में अपनी पहचान बनाएंगे और भारत को गौरवान्वित करेंगे।


    यहाँ पढ़े:मुस्लिम एजेंडें पर लौंटी बसपा!

    ई-पेपर:http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments