Saturday, October 1, 2022
More
    Homeराष्ट्रीयMiG-21 : भारतीय सेना का MIG 21 विमान हुआ क्रैश ,दोनों पायलट...

    MiG-21 : भारतीय सेना का MIG 21 विमान हुआ क्रैश ,दोनों पायलट की मौत

    MiG-21 : बाड़मेर, राजस्थान: भारतीय वायु सेना (IAF) का एक मिग -21 ट्रेनर विमान गुरुवार की रात लगभग 9 बजे राजस्थान के बाड़मेर जिले के भीमरा (भीमदा) गाँव में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। भारतीय वायु सेना ने पुष्टि की कि दुर्घटनाग्रस्त लड़ाकू विमान के दोनों पायलटों ने दुर्घटना में अपनी जान गंवा दी। स्थानीय रिपोर्टों में से एक ने सुझाव दिया कि लड़ाकू जेट रात के प्रशिक्षण के लिए उड़ान भर रहा था।

    MiG-21 ट्रेनर विमान के दोनों पायलटों ने दुर्घटना में अपनी जान गंवा दी। भारतीय वायुसेना को जान गंवाने का गहरा अफसोस है और शोक संतप्त परिवारों के साथ मजबूती से खड़ा है। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है।” वायुसेना ने एक बयान में कहा।

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बाड़मेर में मिग-21 लड़ाकू विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने पर भारतीय वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी से बात की। वायुसेना प्रमुख ने उन्हें घटना के बारे में विस्तार से जानकारी दी। सिंह ने दुर्घटना में जान गंवाने वाले दो वायु योद्धाओं के प्रति संवेदना व्यक्त की।

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी जानमाल के नुकसान पर दुख जताया है। “यह जानकर गहरा दुख हुआ कि दो IAF पायलटों ने ड्यूटी के दौरान अपनी जान गंवा दी है, जब एक IAF मिग 21 ट्रेनर विमान बाड़मेर में दुर्घटना का शिकार हो गया। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। वे इस नुकसान को सहन करने के लिए मजबूत रहें। हम साथ खड़े हैं। उन्हें और उनके दुख को साझा करें, ”गहलोत ने कहा। श्मदीदों का कहना है कि दोनों पायलटों के शरीर गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गए थे

    साइट के दृश्यों में दुर्घटनाग्रस्त विमान से आग की लपटें निकलती दिखाई दे रही हैं। विमान का मलबा 0.5 किमी के दायरे में फैला हुआ था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, एक पायलट का शव पूरी तरह से जल गया था, जबकि दूसरे का गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गया था। कुछ ग्रामीणों ने सोशल मीडिया पर दुर्भाग्यपूर्ण लड़ाकू विमान के विचलित करने वाले दृश्य भी साझा किए। #घड़ी |

    राजस्थान: भारतीय वायुसेना का एक मिग-21 लड़ाकू विमान बाड़मेर जिले के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

    रात करीब नौ बजे ग्रामीणों ने जोरदार धमाका सुना, जिसके बाद उन्होंने स्थानीय प्रशासन को हादसे की सूचना दी। प्रशासन ने मामले की जांच और सहायता प्रदान करने के लिए अधिकारियों को भेजा।


    यहाँ पढ़े   : उत्तर प्रदेश सरकार ने लइटिनिंग सेफ्टी प्रोग्राम लागु करने की पहल !

    ई-पेपर :http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments