Wednesday, May 18, 2022
More
    HomeराजनीतिYogi adityanath news in hindi : वर्षों बाद होगा सन्यासी का माता...

    Yogi adityanath news in hindi : वर्षों बाद होगा सन्यासी का माता से मिलन

    • Yogi adityanath news in hindi
    • -तीन दिवसीय ऊत्तराखण्ड के दौरे पर पहुंचे सीएम योगी

    Yogi adityanath news in hindi : देहरादून। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन दिवसीय दौरे पर मंगलवार को उत्तराखंड पहुंचे हैं। उप्र में लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ का यह पहला उत्तराखंड दौरा है।

    मंगलवार को योगी आदित्‍यनाथ देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एयरपोर्ट पर स्वागत किया। एयरपोर्ट से हेलीकाप्टर से वह पौड़ी (गढ़वाल) जिले के यमकेश्वर ब्लाक के अंतर्गत बिथ्याणी के लिए रवाना हुए। यहां योगी आदित्यनाथ अपने गुरु महंत अवेद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

    यहाँ पढ़े: loudspeaker ban in india : राजा उदय प्रताप सिंह ने लाउडस्पीकर बैन के निर्णय पर सीएम योगी की सराहाना की,कहा- पीठ थपथपाने की जरूरत

    इसके बाद वह अपने पैतृक गांव पंचूर भी जा सकते हैं।पूर्व मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने योगी आदित्‍यनाथ के उत्‍तराखंड आने का हार्दिक स्‍वागत किया है। उन्‍होंने कहा है कि आज एक संन्यासी का वर्षों बाद अपनी माता से मिलन होने जा रहा है। बड़ा ही भावुक कर देने वाला क्षण होगा।

    उत्तर प्रदेश के सीएम योगी के इस पूरे कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी उपस्थित रहेंगे। योगी आदित्‍यनाथ चार मई को अपने पैतृक गांव पंचूर भी जा सकते हैं। यमकेश्वर ब्लाक योगी आदित्यनाथ का गृह ब्लाक है। माना जा रहा है कि चार मई को वह अपने पैतृक गांव में जाकर स्वजन से भेंट कर सकते हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ लंबे समय के बाद अपनी पूज्य माता एवं स्‍वजनों से मिलने अपनी जन्मस्थली आ रहे हैं।

    देवभूमि उत्तराखंड में आपका हार्दिक स्वागत।पांच मई को वह हरिद्वार में परिसंपत्तियों के बंटवारे में उत्तराखंड के हिस्से में आए अलकनंदा होटल को राज्य को समर्पित करेंगे, जबकि उत्तर प्रदेश के होटल का उद्घाटन करेंगे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहेंगे। हरिद्वार में मुख्यमंत्री धामी और योगी आदित्यनाथ के मध्य सिंचाई विभाग की परिसंपत्तियों के बंटवारे के संबंध में 18 नवंबर 2021 को हुई उच्च स्तरीय बैठक में बनी सहमति पर कार्रवाई को लेकर बातचीत हो सकती है।


    यहाँ पढ़े: Sony Sab : सोनी सब की हसीना मलिक ऊर्फ मैडम सर कैसे बनीं हर छोटे बच्‍चे की प्रेरणा

    ई-पेपर:http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments