Tuesday, January 31, 2023
More
    Homeराष्ट्रीयYouTube channel : यूट्यूब पे व्यूज न आने के कारन तीसरी मंजिल...

    YouTube channel : यूट्यूब पे व्यूज न आने के कारन तीसरी मंजिल से कूद कर दे दी जान

    YouTube channel : सोशल मीडिया पर पॉपुलर होने के लिए आजकल लोग क्या-क्या नहीं करते. लेकिन पॉपुलैरिटी कम होने पर हैदराबाद के एक छात्र ने सुसाइड जैसा खौफनाक कदम उठा लिया.

    जानकारी के मुताबिक अपने यूट्यूब चैनल के व्यूअर्स की संख्या घटने की वजह से गुरुवार को 23 साल के एक स्टूडेंट ने आत्महत्या कर ली. पुलिस के मुताबिक युवक IIITM ग्वालियर में पढ़ाई कर रहा था और उसने आज सुबह एक रिहायशी इमारत की तीसरी मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी.

    यहाँ पढ़े  : Uttrakhand : हरिद्वार गंगा नदी के तेज़ बहाव मे बहे 7 युवक, सुरक्षा कर्मियों ने बचाया , यहाँ देखे लाइव वीडियो

    वीडियो गेम से जुड़ा था छात्र का चैनल

    सैदाबाद पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी के मुताबिक एक सुसाइड नोट बरामद किया गया है जिसमें छात्र ने लिखा है कि वह अपने यूट्यूब चैनल पर व्यूअर्स की संख्या में कमी और माता-पिता की ओर से करियर संबंधी सलाह नहीं दिए जाने से निराश था. अधिकारी के मुताबिक युवक एक अपार्टमेंट में रहता था और मौजूदा समय में ऑनलाइन क्लास के जरिए ही पढ़ाई कर रहा था. छात्र अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो गेम से संबंधित कंटेंट को अपलोड करता था.

    पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. लेकिन यह काफी हैरान करने वाला मामला है क्योंकि इससे पहले ऑनलाइन गेम के चंगुल में आकर स्टूडेंट्स की खुदकुशी के मामले तो सामने आए थे लेकिन YouTube पर व्यूअर्स कम होने की वजह से जान देने का शायद यह पहला केस है.

    यहाँ पढ़े  : योगी,अखिलेश,मायावती ने दी द्रौपदी मुर्मू को बधाई

    ऑनलाइन पोस्ट किया सुसाइड नोट

    मृतक के पिता एक रेलवे कर्मचारी हैं और परिवार के मुताबिक छात्र बीती रात अपने कमरे में आराम से सो रहा था. लेकिन सुबह उसने अपने अपार्टमेंट की बालकनी से कूदकर सुसाइड कर लिया. सोसायटी के वॉचमैन ने सबसे पहले जमीन पर पड़े स्टूडेंट का शव देखा था. मां ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि उनका बेटा एक यूट्यूब चैनल चलाता था और व्यूअर्स घटने की वजह से वह काफी परेशान और अकेला महसूस करता था.

    जान देने से पहले से पहले स्टूडेंट ने सुसाइड नोट लिखा और फिर उसे ऑनलाइन पोस्ट भी कर दिया. उसने अपनी मौत के लिए माता-पिता की ओर से अच्छी काउंसलिंग न मिलने को भी जिम्मेदार ठहराया है. साथ ही नोट में लिखा था कि वह लाइफ में काफी कुछ झेल चुका है और इसीलिए अब अपना जीवन खत्म करने जा रहा है.

    YouTube channel


    ई-पेपर :http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments