Saturday, October 1, 2022
More
    HomeखेलBarcelona vs Rayo Vallecano : रेयो वैलेकैनो ने बार्सिलोना, रियल मैड्रिड को...

    Barcelona vs Rayo Vallecano : रेयो वैलेकैनो ने बार्सिलोना, रियल मैड्रिड को खिताब से 1 अंक से हराया

    Barcelona vs Rayo Vallecano : लगातार तीसरी बार घरेलू हार के साथ बार्सिलोना अनायास ही रियल मैड्रिड के लिए स्पेनिश लीग खिताब जीतने का रास्ता साफ कर रहा है। बार्सिलोना रविवार को रेयो वैलेकैनो से 1-0 से हार गया, जिसने पहली बार एक ही सीज़न में सभी प्रतियोगिताओं में घर पर लगातार तीन हार का सामना किया, और लीडर मैड्रिड को तीन सीज़न में अपना दूसरा लीग खिताब जीतने से सिर्फ एक अंक दूर छोड़ दिया।

    Barcelona vs Rayo Vallecano updates

    मैड्रिड के पास शनिवार को ट्रॉफी उठाने का पहला मौका होगा जब वह एस्पेनयोल की मेजबानी करेगा। मैड्रिड दूसरे स्थान पर काबिज बार्सिलोना से 15 अंक आगे है और उसे पांच राउंड का समय बाकी है। कैटलन क्लब के पास बेहतर हेड-टू-हेड टाईब्रेकर है। कैंप नोउ स्टेडियम के प्रशंसकों ने अंतिम सीटी बजने के बाद टीम की जमकर धुनाई की। बार्सिलोना के कप्तान सर्जियो बुस्केट्स ने कहा, ‘हम घर पर संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘हम पहले लक्ष्य हासिल कर रहे हैं और फिर उसे हासिल करना मुश्किल हो जाता है। हम अभी खराब डायनामिक्स में हैं।” बार्सिलोना ने रेयो के खिलाफ लीग में लगातार सात घरेलू मैच जीते थे, जिसने सातवें मिनट में क्षेत्र में एक लंबे पास के बाद अल्वारो गार्सिया के एक शॉट के साथ विजेता बनाया।

    बार्सिलोना ने बाकी के मैच को आगे बढ़ाया लेकिन स्कोरिंग के अपने कई मौकों को भुना नहीं सका। हार ने बार्सिलोना को तीसरे स्थान पर रहने वाले सेविला के साथ और अंतिम चैंपियंस लीग स्थान में एटलेटिको मैड्रिड से केवल दो अंक आगे छोड़ दिया। दूसरा स्थान हासिल करना भी महत्वपूर्ण है क्योंकि यह सऊदी अरब में आकर्षक स्पेनिश सुपर कप में जगह की गारंटी देता है।

    बार्सिलोना के कोच जावी हर्नांडेज़ ने कहा, “हम अब मुश्किल स्थिति में हैं।” “हम अभी भी चैंपियंस लीग क्वालीफिकेशन क्षेत्र में हैं, लेकिन हम इसे अपने लिए कठिन बना रहे हैं।” बार्सिलोना ने गुरुवार को रियल सोसिदाद में जीत हासिल की, लेकिन लीग में कैडिज़ और यूरोपा लीग में इंट्राचैट फ्रैंकफर्ट के खिलाफ हार का सामना कर रहा था। इसने 2003 से घर पर लगातार दो नहीं गंवाए थे, और 1997-98 और 1998-99 सीज़न के बीच केवल एक बार सीधे तीन हारे थे।

    लीग में 13-गेम की जीत रहित स्ट्रीक को समाप्त करने के बाद रेयो के लिए यह दूसरी सीधी जीत थी। मैड्रिड क्लब इस जीत के साथ 15वें से 11वें स्थान पर पहुंच गया, यह इस सीजन में बार्सिलोना के खिलाफ दूसरा है। गुरुवार को रेयो की जीत बार्सिलोना शहर एस्पेनयोल में भी हुई। चैंपियंस लीग के ग्रुप चरण में केवल बायर्न म्यूनिख ने इस सीज़न में बार्सिलोना को दो बार हराया था। परिणाम ने व्यावहारिक रूप से रेयो को अगले सत्र में प्रथम श्रेणी में स्थान दिला दिया।

    Read more:Police encounter Amethi : 25 हजार के इनामी सहित 6 बदमाश गिरफ्तार

    E-paper:http://www.divyasandesh.com

     

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments