Monday, May 16, 2022
More
    HomeखेलIPL 2022: गुजरात के सामने ये हो सकती है राजस्थान की प्लेइंग...

    IPL 2022: गुजरात के सामने ये हो सकती है राजस्थान की प्लेइंग इलेवन, चहल की गेंदबाजी पर रहेगी नजर

    नई दिल्ली । IPL 2022 इंडियन प्रीमियर लीग के 24वें मैच में डीवाई पाटिल स्टेडियम में जब राजस्थान का मुकाबला गुजरात से होगा तो फैंस एक रोमांचक मैच की उम्मीद कर सकते हैं। दोनों ही टीमें शानदार फार्म में हैं और अब तक उन्हें केवल एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है। राजस्थान की बल्लेबाजी और गेंदबाजी का अनुमान आप इस बात से लगा सकते हैं कि आरेंज कैप और पर्पल कैप दोनों इसी टीम के पास है। जहां जोस बटलर आरेंज कैप की लिस्ट में टाप पर हैं तो वहीं युजवेंद्र चहल 11 विकटों के साथ पर्पल कैप की रेस में नंबर वन पर बने हुए हैं। सीजन का एकमात्र शतक भी राजस्थान के बल्लेबाज के नाम ही है जो मुंबई के खिलाफ आया था।

    राजस्थान की ओपनिंग बल्लेबाजी- टीम के पास जोस बटलर और देवदत्त पाडिक्कल के रूप में बेहतरीन जोड़ी है और दोनों के बल्ले से रन निकल रहे हैं। हालांकि पिछले मैच में ओपनिंग जोड़ी कमाल नहीं कर पाई थी और बटलर केवल 13 रन ही बना पाए थे। इस मैच में उनपर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी।

    राजस्थान का मध्यक्रम- कप्तान संजू सैमसन ने ये जिम्मेदारी बाखूबी निभाई है। IPL 2022 इसके अलावा रासी वान डर दुसेन और शिमरोन हेटमायर ने फिनिशर के रोल में शानदार काम किया है। हेटमायर के बल्ले से हर मैच में रन निकले हैं और यही वजह है कि ओपनिंग के न चलने पर भी टीम बेहतर कर पा रही है।

    गेंदबाजी में राजस्थान की टीम

    IPL 2022
    IPL 2022

    IPL 2022 युजवेंद्र चहल अपनी गेंदबाजी से विपक्षी बल्लेबाजों के लिए परेशानी का सबब बने हुए हैं। इसके अलावा शुरुआती ओवर में ट्रेंट बोल्ट और प्रसिद्ध कृष्णा जैसे गेंदबाज भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। पिछले मैच में युवा गेंदबाज कुलदीप सेन ने टीम को मैच जिताया था और इस मैच में भी उन पर नजर रहेगी।

    राजस्थान का प्लेइंग इलेवन-

    जोस बटलर, देवदत्त पाडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिमरोन हेटमेयर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, जिमी नीशम, नवदीप सैनी, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल।

    Read more:Coronavirus Updates: देश में लगातार दूसरे दिन कोरोना के एक हजार से ज्यादा मामले, 11 हजार के करीब हुए एक्टिव केस

    E-paperhttp://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments