Tuesday, January 31, 2023
More
    Homeउत्तर प्रदेशVaranasi : मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री की वाराणसी यात्रा की तैयारियों का जायजा...

    Varanasi : मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री की वाराणसी यात्रा की तैयारियों का जायजा लिया

    Varanasi : वाराणसी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगामी सात जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे की तैयारियों का मंगलवार को जायजा लेते हुए प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थलों का दाैरा किया और अधिकारियों को सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम करने के निर्देश दिये।

    योगी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि कार्यक्रम स्थल पर आने वाले आगंतुकों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो। योगी ने उमस भरी को देखते हुए पेयजल की समुचित व्यवस्था करने एवं प्लास्टिक की बोतल आदि के उपयोग से बचने को कहा। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम स्थलों पर पार्किंग की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित कराए जाने पर विशेष जोर दिया। उन्होंने डॉ संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में खेल जगत की प्रमुख हस्तियों को आमंत्रित किए जाने का निर्देश दिया। प्रमुख सड़कों के साथ-साथ पूरे शहर की अच्छी साफ सफाई व्यवस्था कराए जाने हेतु नगर निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया।

    यहाँ पढ़े :Gold Loan : आईडीबीआई की गोल्ड लोन स्कीम ने 10 हजार करोड़ का आंकड़ा किया पार

    उन्होंने अर्दली बाजार स्थित एलटी कॉलेज, रुद्राक्ष व डा संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम सांस्कृतिक दल द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम कराए जाने हेतु निर्देशित किया। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम के दौरान वर्षा होने की संभावना को देखते हुए वैकल्पिक व्यवस्था रखे जाने पर भी विशेष जोर दिया। उन्होंने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि गत विधान सभा चुनाव के बाद प्रधानमंत्री का यह पहला Varanasi दौरा है, इसके मद्देनजर सभी इंतजाम पुख्ता होने चाहिये। इससे पूर्व योगी पुलिस लाइन हेलीपैड पर पहुंचने के बाद वहां से सीधे रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में आयोजित राष्ट्रीय शिक्षा नीति के कार्यान्वयन पर अखिल भारतीय शिक्षा समागम का उद्घाटन किया। उन्होंने डॉ संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम सिगरा में आयोजित विकास योजनाओं के शिलान्यास एवं उद्घाटन तथा जनसभा कार्यक्रम स्थल का स्थलीय निरीक्षण किया। इसके बाद योगी ने मौके पर मौजूद अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। तत्पश्चात मुख्यमंत्री ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में विधिवत दर्शन पूजन किया।

    निरीक्षण के दौरान पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह, स्टाम्प एवं न्यायालय पंजीयन शुल्क राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविंद्र जायसवाल और स्थानीय प्रतिनिधि भी उपस्थित थे। इस बीच भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव ने प्रधानमंत्री मोदी के यात्रा कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि इस बार मोदी काशीवासियों को 1812 करोड़ रुपयों की परियोजनाओं की सौगात देंगे। इसमें 591.54 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं 1220.6 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास होगा। श्रीवास्तव ने कहा कि पीएम मोदी का 07 जुलाई को दोपहर में Varanasi आगमन होगा। सबसे पहले मोदी अर्दली बाजार स्थित एलटी कालेज में मिड डे मील किचन ‘अक्षय पात्र’ का लोकार्पण करेंगे। इसके पश्चात वह सिगरा स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में शिक्षाविदो से संवाद कर सिगरा स्थित सम्पूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम में जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा के पूर्व वे 1812 करोड़ रुपये की लागत वाली 45 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इनमें स्पोर्ट्स, शिक्षा, स्मार्ट सिटी, डेवलपमेंट, जनकल्याण, रोड, ब्रिज इंफ्रास्टक्चर, सीवेज व वाटर सप्लाई इंफ्रास्टक्चर, पुलिस व्यवस्था, टूरिज्म आदि हर एक श्रेणी के विकास की चिंता की गयी है।


    यहाँ पढ़े :Crude oil price : आपूर्ति चिंताओं से तेल कीमतों में तेजी; ब्रेंट क्रूड 105.59 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंचा

    ई-पेपर :http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments