Monday, November 28, 2022
More
    Homeउत्तर प्रदेशMedia conference : ब्रेकथ्रू के मीडिया और स्टेकहोल्डर सम्मेलन में घरेलू हिंसा...

    Media conference : ब्रेकथ्रू के मीडिया और स्टेकहोल्डर सम्मेलन में घरेलू हिंसा पर हुई चर्चा

    Media conference : महिलाओं के ख़िलाफ़ होने वाली हिंसा और उनसे जुड़े अन्य मुद्दों जैसे लैंगिक भेदभाव,बाल विवाह इत्यादि पर कार्य करने वाली स्वंयसेवी संस्था ब्रेकथ्रू द्वारा सोमवार को घर की रसोई परिसर में मीडिया और स्टेकहोल्डर सम्मेलन का आयोजन हुआ।

    कार्यक्रम में आपसी सहयोग और महिलाओं से जुड़ी हिंसा के मुद्दे पर परस्पर समन्वय बनाकर कार्य करने को लेकर चर्चा हुई इस कार्यक्रम में संस्था की तरफ़ से मीडिया कोऑर्डिनेटर नदीम,जिला समन्वयक मनीष,ब्लॉक कार्यकर्ता दुर्गेश,ज्योति के साथ ही आंगनबाड़ी सुपरवाइजर पूनम शांति,मुख्य सेविका गीता सहित कई गांवों के प्रधानों ने भी भाग लिया।

    ब्रेकथ्रू एक स्वयंसेवी संस्था है जो महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ होने वाली हिंसा और भेदभाव को समाप्त करने के लिए काम करती है। कला,मीडिया,संस्कृति और सामुदायिक भागीदारी से लोगों को एक ऐसी दुनिया बनाने के लिए प्रेरित करती है जिसमें हर कोई सम्मान, समानता और न्याय के साथ रह सके। संस्था अपने मल्टीमीडिया अभियानों के माध्यम से महिला अधिकारों से जुड़े मुद्दों को मुख्यधारा में लाकर इसे देशभर के समुदाय और व्यक्तियों के लिए प्रासंगिक भी बना रही है। इसके साथ ही युवाओं और सामुदायिक समूहों को प्रशिक्षण भी देते हैं, जिससे एक नई ब्रेकथ्रू जनरेशन सामने आए जो अपने आस-पास की दुनिया में बदलाव ला सके।

    Media conference


    यहाँ पढ़े:pmkisangovin : प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत सोशल ऑडिट का हुआ आयोजन

    ई-पेपर:http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments