Thursday, May 19, 2022
More
    Homeउत्तर प्रदेशtourist places near me : उत्तर प्रदेश में 14 पर्यटन सर्किट बनाये...

    tourist places near me : उत्तर प्रदेश में 14 पर्यटन सर्किट बनाये जायेंगेः जयवीर सिंह

    tourist places near me : मथुरा। उत्तर प्रदेश के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने शुक्रवार को यहां कहा कि जल्द ही प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिये 14 पर्यटन सर्किट बनाये जायेंगे।

    आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत मथुरा स्थित ऋषिकुल इन्टरनेशनल स्कूल महाबन में आयोजित चार दिवसीय अमृत संगीत उत्सव का उद्घाटन करने के बाद उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि इन पर्यटन सर्किट में शहीदों के लिए भी एक सर्किट बनाया जायेगा ।

    पर्यटन मंत्री ने कहा कि ब्रज क्षेत्र का संस्कृतिक विकास करने के लिए एक गांव का चयन करके उसमें पुराने समय की संस्कृति को विकसित किया जायेगा। उनका कहना था कि जिसने ब्रज नहीं देखा उसने उत्तर प्रदेश नहीं देखा और जिसने उत्तर प्रदेश नहीं देखा उसने भारत नहीं देखा है।

    यहाँ पढ़े:History of india : आज का इतिहास

    उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ब्रज क्षेत्र और बुंदेलखण्ड की संस्कृति को बढ़ाने के लिए प्रयत्नशील है, जिससे इन संस्कृतियों के अंश आने वाली पीढ़ियों को भी मिल सकें। सिंह ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण की जन्मभूमि एवं उनकी कर्मभूमि को अति आकर्षित क्षेत्र बनाकर एक नया पर्यटन हब बनाया जायेगा।

    उन्होंने भरोसा दिलाया कि मथुरा का यथाशीघ्र कायाकल्प होने वाला है। उत्तर प्रदेश सरकार ने 04 हेलीपोर्ट बनाने का प्रस्ताव स्वीकार किया है जों गोवर्धन, आगरा एक्सप्रेस वे के पास, प्रयागराज एवं लखनऊ में बनाये जा रहे हैं। मंत्री ने दावा किया कि प्रदेश सरकार जनसहभागिता से कार्य रही है। उत्तर प्रदेश सरकार को जिस प्रकार से इस बार सहयोग प्रदान किया गया है, प्रदेश सरकार उस पर पूर्णरूप से खरी उतरेगी। उनका कहना था कि ब्रजतीर्थ विकास परिषद की योजनाओं में जनप्रतिनिधियों का भी सहयोग होना चाहिए।

    tourist places near me


    यहाँ पढ़े:CM YOGI : योगी ललितपुर में सुनेंगे मुरारी बापू के प्रवचन और दतिया में करेंगे पीतांबरा माई के दर्शन

    ई-पेपर:http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments