Monday, November 28, 2022
More
    Homeउत्तर प्रदेशआंधी बारिश ने बदला यूपी का मौसम,कई हताहत

    आंधी बारिश ने बदला यूपी का मौसम,कई हताहत

    up weather today : लखनऊ। उत्तर प्रदेश के विभिन्न इलाकों में शनिवार शाम तेज रफ्तार आंधी और बारिश ने लोगों को प्रचंड गर्मी से राहत प्रदान की मगर कई स्थानो पर मौसम जनित हादसों से जनजीवन खासा प्रभावित हुआ। आंधी से आम की फसल को खासा नुकसान हुआ है।

    अमरोहा,मुरादाबाद,बरेली,इटावा,कानपुर,लखनऊ,प्रतापगढ़,प्रयागराज समेत राज्य के कई जिलों में आज शाम तेज रफ्तार आंधी और बारिश ने तपिश से फौरी तौर पर निजात दिलायी और मौसम खुशनुमा हो गया। इस दौरान अमरोहा में तीन लोगों की बिजली गिरने से मौत हो गयी और पांच घायल हो गये जबकि प्रतापगढ में पेड़ गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी।

    मौसम विभाग के अनुसार आंधी पानी से तापमान में एक से तीन डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गयी है। मौसम में आया यह बदलाव रविवार को भी जारी रहने का अनुमान है। इस दौरान पूर्वी और पश्चिमी प्रदेश के कई जिलों में धूल भरी आंधी और गरज चमक के साथ वर्षा के आसार है।

    यहाँ पढ़े:अवैध रूप से मिलावटी डीजल पेट्रोल का कारोबार करने वाले दो अभियुक्त गिरफ्तार

    तेज रफ्तार आंधी से आम की फसल को खासा नुकसान होने की संभावना है जिससे बागवानो के चेहरे मुरझा गये हैं। आम के बागों में हजारो की तादाद में कच्चे आम टूट कर बिखर गये। आंधी से सैकडों पेड़ धराशायी हो गये जबकि बिजली के कई खंभे जमीन चूम गये। आंधी पानी से कई इलाकों की बत्ती गुल हो गयी। देर रात तक कानपुर,अमरोहा, मेरठ और प्रतापगढ समेत कई जिलों के दर्जनों इलाके अंधेरे में डूबे हुये थे।

    प्रतापगढ से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार जिले के कोखराज थाना क्षेत्र के शहजाद पुर गांव में आज तेज आंधी से पेड़ की डाल टूट कर किसान के ऊपर गिर गई जिसमें उसकी मृत्यु हो गई। शहजादपुर गांव का करन यादव (50) पशुओं को लेकर कछार से लौट रहा था कि तभी तेज आंधी आ गई और वह जामुन के पेड़ के नीचे खड़ा हो गया। इस दौरान पेड़ की डाल टूटकर किसान के ऊपर गिर गयी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। अस्पताल ले जाते समय रास्ते में उसकी मृत्यु हो गई ।

    अमरोहा में हसनपुर तहसील क्षेत्र के कनेटा गांव के 13 मजदूर लकड़ी काटने के लिए जंगल में गए हुए थे कि अचानक मौसम बिगड़ने के बाद तूफान से बचने के लिए सभी मजदूर ट्रैक्टर टिपलर की आड लेकर बैठ गए थे। इस बीच बिजली गिरने से 13 मजदूर चपेट में आ गए जिनमें से तीन की की घटनास्थल पर मौत हो गई वहीं पांच अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये।

    up weather today

    up weather today


    यहाँ पढ़े:राधारमण मन्दिर के मुख्य विगृह के प्राकट्योत्सव पर भक्ति कर रही है नृत्य

    ई-पेपर:http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments