Saturday, October 1, 2022
More
    Homeअन्तर्राष्ट्रीयElon musk twitter : Elon Musk ने ट्विटर डील की रद्द, Twitter...

    Elon musk twitter : Elon Musk ने ट्विटर डील की रद्द, Twitter लड़ेगा कानूनी लड़ाई

    Elon musk twitter

    Elon musk twitter :  (Elon Musk) ने शुक्रवार 08 जुलाई को घोषणा करते हुए कहा कि ट्विटर (Twitter) द्वारा फर्जी खातों (Bots & Fake Accounts) की संख्या के बारे में सही जानकारी नहीं दे पाने के चलते वह कंपनी को खरीदने के लिए $44 बिलियन की डील (44 Billion Dollars deal) को खत्म करने जा रहे हैं. वहीं ट्विटर ने तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कंपनी मस्क के फैसले पर कानूनी कार्रवाई करेगी, ताकि समझौते को आगे बढ़ाया जा सके. ट्विटर एक बिलियन डॉलर की ब्रेकअप फी के लिए मांग कर सकता है, जिसे मस्क इस तरह की परिस्थितियों में भुगतान करने के लिए सहमत हुए थे.

    फेक और बॉट्स एकाउंट्स पर रार

    ट्विटर के बोर्ड को लिखे एक पत्र में, एलन मस्क के वकील माइक रिंगलर ने शिकायत करते हुए कहा कि उनके मुवक्किल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर “फर्जी या स्पैम” एकाउंट्स के प्रभाव की जांच करने के लिए लगभग दो महीने तक का डेटा मांगा था. “लेकिन ट्विटर ने यह आंकड़े उपलब्ध नहीं करवाए. कभी ट्विटर ने मिस्टर मस्क के अनुरोधों को नजरअंदाज कर दिया, कभी गलत कारण बताते हुए उन्हें खारिज कर दिया, कभी-कभी तो अधूरी जानकारी देकर कहा गया कि आंकड़े उपलब्ध करवा दिए गए हैं.” पत्र में कहा गया, “मस्क ने यह भी कहा कि संबंधित जानकारी ट्विटर के बिजनेस और वित्तीय प्रदर्शन के लिए जरुरी है, और इस विलय को समाप्त करने के लिए आवश्यक है.” इसके जवाब में ट्विटर के बोर्ड के अध्यक्ष ब्रेट टेलर ने ट्वीट किया

    ब्रेट टेलर ने ट्वीट किया”ट्विटर बोर्ड एलन मस्क के साथ सहमत कीमत और शर्तों पर डील को क्लोज करने के लिए प्रतिबद्ध है और इस विलय समझौते को लागू करने के लिए कानूनी कार्रवाई को आगे बढ़ाने की योजना बना रहा है, हमें विश्वास है कि हम जीतेंगे.” बीते गुरुवार 07 जुलाई को, ट्विटर ने पत्रकारों और कंपनी के अधिकारियों के साथ एक ब्रीफिंग में बताया था कि उसने स्पैम खातों की गिनती कैसे की. ट्विटर ने कहा कि वह हर दिन एक मिलियन स्पैम अकाउंट हटाता है. शुक्रवार 08 जुलाई को, ट्विटर के शेयर 5% गिरकर 36.81 डॉलर पर आ गए, जो कि $ 54.20 से कम है जिसे मस्क भुगतान करने के लिए सहमत हुए थे. इस बीच, टेस्ला के शेयर 2.5% चढ़कर $752.29 पर पहुंच गए. बाजार बंद होने और मस्क का पत्र प्रकाशित होने के बाद, ट्विटर के स्टॉक में गिरावट जारी रही, जबकि टेस्ला ऊपर चढ़ गई.


    यहाँ पढ़े : Employment : रोजगार के अवसर बढ़ाने की बढ़ती चुनौती

    ई-पेपर :http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments