Wednesday, May 18, 2022
More
    Homeअन्तर्राष्ट्रीयJoe Biden : रूस ने दी अमेरिका को दी 3 विश्व युद्ध...

    Joe Biden : रूस ने दी अमेरिका को दी 3 विश्व युद्ध के धमकी

    Joe Biden : रूस के राज्य ड्यूमा के अध्यक्ष वियाचेस्लाव वोलोडिन ने रविवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन को चेतावनी दी कि रूस के खिलाफ दुनिया के इतिहास में किसी भी देश पर लगाए गए लगभग 1,028 प्रतिबंधों का विकल्प तीसरा विश्व युद्ध होगा। रविवार को एक टेलीग्राम पोस्ट में, वोलोडिन ने पश्चिम का उपहास किया, जिसमें कहा गया कि रूस की अर्थव्यवस्था, सरकारी अधिकारियों और संस्थाओं को अपंग और “कमजोर” करने के लिए लक्षित 10,128 प्रतिबंध केवल रूस को “मजबूत” बनाएंगे।

    ‘लोकतांत्रिक सिद्धांतों और नैतिकता के वाहक को इस तरह काम नहीं करना चाहिए’: यूएस से रूसी ड्यूमा रूसी राज्य ड्यूमा के अध्यक्ष ने पहले भी बिडेन पर शासन परिवर्तन का सुझाव देने और रूसी संघ के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को “युद्ध अपराधी” करार देने का आरोप लगाया था। उन्होंने यूरोपीय देशों और संयुक्त राज्य अमेरिका को “शक्तिहीनता के कारण उन्माद” पैदा करने और “सामान्य ज्ञान की अवहेलना” करने वाली टिप्पणी करने के लिए दंडित किया था। उन्होंने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका के नेता जो “लोकतांत्रिक सिद्धांतों और नैतिकता के वाहक” होने का दावा करते हैं, उन्हें ऐसा कार्य नहीं करना चाहिए। वियाचेस्लाव वोलोडिन ने अपने टेलीग्राम चैनल पर लिखा, “किसी को भी हमारे राष्ट्राध्यक्ष के बारे में ऐसी बातें नहीं कहनी चाहिए। इस तरह के बयान अस्वीकार्य हैं, उन्होंने रूसी नागरिकों का अपमान किया जिन्होंने अपनी पसंद और अपने राष्ट्रपति का समर्थन किया है।”

    यहाँ पढ़े:Miami GP : ग्रैंड प्रिक्स ‘ब्लिंग’ पुलिस के साथ प्रदर्शन के बाद लुईस हैमिल्टन ने नोज स्टड रखा

    वोलोडिन ने आगे पश्चिम को चुनौती देते हुए कहा कि रूस के खिलाफ उनकी धमकियां, जिसमें प्रतिबंध, ब्लैकमेलिंग और आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप शामिल हैं, काफी विफल रहे हैं। (Joe Biden) रूसी ड्यूमा के अध्यक्ष ने संयुक्त राज्य अमेरिका और नाटो के अपने रक्षात्मक गठबंधन के पूर्व की ओर विस्तार का आरोप लगाते हुए कहा कि इसने पिछले सभी समझौतों को कमजोर कर दिया है। “वाशिंगटन की गतिविधियों ने ऐसी स्थिति पैदा की है,” उन्होंने यूक्रेन में रूस के सैन्य अभियान का जिक्र करते हुए कहा।

    उन्होंने जोर देकर कहा, “इस मुद्दे को हल किए बिना दुनिया को अपरिहार्य रूप से एक बड़े युद्ध का सामना करना पड़ेगा।” उन्होंने दोहराया कि वाशिंगटन और ब्रुसेल्स ने वैश्विक सुरक्षा मुद्दों पर रूस के प्रस्तावों को खारिज कर दिया और यूक्रेन ने आठ साल के लिए मिन्स्क समझौतों को लागू करने से इनकार कर दिया। “यही वह तरीका है जो यूरोप में युद्ध को रोकेगा। रक्तपात और मानवीय तबाही को रोकने का एकमात्र तरीका है, ”राज्य ड्यूमा के अध्यक्ष ने जोर दिया।


    यहाँ पढ़े:Navneet Rana : नवनीत राणा ने ठाकरे पर बोला हमला,महाराष्ट्र के CM को दी चुनौती

    ई-पेपर:http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments