Tuesday, August 9, 2022
More
    Homeलाइफस्टाइलबारिश में हो सकते है हर तरह के इन्फेक्शन का शिकार ,...

    बारिश में हो सकते है हर तरह के इन्फेक्शन का शिकार , पिये मसाला चाय , सेलेब्रिटी न्यूट्रिनिष्ट ने बताये फायदे

    Rain disease : बारिश का सीजन चल रहा है यह मौसम अपने साथ कई बीमारियां भी लाता है ये जहां सर्दी -जुकाम और पेट में इंफेक्शन पैदा करती है वही कमजोर इम्युनिटी वाले लोगों को बार-बार परेशान करती है दरअसल कमजोर इम्युनिटी वाले लोगों को डेंगू ,मलेरिया और वायरल, फीवर जैसी कई बीमारियां होती है ऐसे में बरसातमें बीमारियों से बचने के लिए आप सेलिब्रिटी न्यूट्रीशनिस्ट के टिप्स फॉलो कर सकते हैं उन्होंने मानसून स्पेशल चाय की रेसिपी शेयर की है जिससे उन्हें कुछ खास चीजों इस्तेमाल किया है।

    यहाँ पढ़े   : भाई ने ही किया साढ़े तीन साल की बहन का रेप , रोड पर बच्ची को लिए भागती रही माँ !

    1. बेहतर डाइजेशन और इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए अदरक और तुलसी वाली चाय:बारिश के मौसम में अक्सर हमारा पाचन तंत्र खराब हो जाता और पेट की समस्याएं बढ़ने लगती है इसके अलावा दूषित पानी और खाना खाने से भी पेट में इन्फेक्शन और फूड प्वाइजनिंग हो जाती है ऐसी स्थिति में चाय में अदरक और तुलसी डालकर बनाकरपिए आपको बता दें की अदरक में एंटीबैक्टीरियल होने के साथ-साथ एंटी इन्फ्लेमेटरी भी है जो इंफेक्शन से बचाव के साथ-साथ सूजन भी कम करते है वही तुलसी एंटीवायरल है और पेट दर्द और वायरल इंफेक्शन को कम करने में मदद करती है ये दोनों मिलकर शरीर की इम्युनिटी बढ़ाती है।
    2. सर्दी-जुकाम में पिएं दालचीनी और काली मिर्च वाली चाय: सर्दी जुकाम लग रही है तो कालीमिर्च और दालचीनी दोनों एंटी ऑक्सीडेंट और एंटी बैक्टीरियल एंटी इन्फ्लेमेटरी गुणों से भरपूर है सर्दी जुकाम की समस्या को कम करते हैं इसके अलावा इम्यून सेल्स को बढ़ावा देते है ।
    3. ब्लोटिंग और कंजेशन में पिएं लेमनग्रास टी :ब्लोटिंग और कंजेशन में लेमन ग्रास बहुत ही फायदेमंद लेमन ग्रास की शक्तिशाली एंटी बैक्टीरियल एंटी फंगल कौन होते हैं जो सर्दी खांसी को ठीक करने में मदद करते हैं लेकिन इसका विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट सीने में जमा कर लाती और कम करने में मदद करती है (Rain disease)

    यहाँ पढ़े   : Petrol price today : पेट्रोल डीज़ल की इतनी महगाई में वित्त मंत्री ने किया बड़ा ऐलान , मिली राहत

    ई-पेपर :http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments